Site icon Badaun Today

एबीपी-सी वोटर सर्वे: यूपी में भाजपा की हो सकती है वापसी, दूसरे नम्बर पर रहेगी सपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल यानि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव है। बीजेपी अगर 2024 में दोबारा केन्द्र की सत्ता में आना चाहती है तो उसे यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करनी ही होगी। इसी के मद्देनजर एबीपी-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक भाजपा एक बार फिर राज्य में सरकार बना सकती है हालांकि पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार सीटें कम हो सकती हैं।

एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे के मुताबिक अगर अभी विधानसभा चुनाव होते हैं तो बीजेपी को 41 फीसदी, सपा को 30 फीसदी और बीएसपी को 15 फीसदी वोट मिल सकते हैं। प्रियंका गांधी के प्रयासों के बावजूद भी कांग्रेस बुहत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करती नहीं दिख रही है और पार्टी के खाते में 5 फीसदी वोट शेयर ही जाते दिख रहे हैं वहीं अन्य को 7 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

सर्वे के दौरान 45 फीसदी लोगों ने कहा कि वह यूपी में योगी सरकार के कामकाज से काफी संतुष्ट हैं। 20 फीसदी लोगों ने कहा कि कम संतुष्ट हैं, 34 फीसदी ने कहा कि वे असंतुष्ट है। जबकि एक फीसदी ने बताया कि वह कुछ नहीं बता सकते हैं।

भाजपा को 259 से 267 सीटें मिल सकती है, समाजवादी पार्टी को 109-117 सीटें, बीएसपी को 12-16 सीटें, कांग्रेस को 3-7 सीटें और अन्य को 6-10 सीटें मिल सकती है। उत्तर प्रदेश में किस मुद्दे पर जनता वोट करेगी, इसके जवाब में 3 फीसदी ने बताया भ्रष्टाचार, 39 फीसदी ने बताया बेरोजगारी, 26 फीसदी ने बताया महंगाई, 19 फीसदी ने बताया किसान, 10 फीसदी ने बताया कोरोना और 3 फीसदी ने अन्य मुद्दा बताया।

बता दें कि 2017 विधानसभा चुनावों में बीजेपी गठबंधन को 325 सीटों पर बड़ी जीत मिली थी। समाजवादी पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टियों ने मिलकर 48 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं मायावती की बीएसपी को 19 सीटें मिली थीं।

Exit mobile version