Site icon Badaun Today

जिस एक्सप्रेस-वे पर उतरे थे फाइटर प्लेन, वहां 50 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी कार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का एक हिस्सा धंस गया। एक्सप्रेस-वे पर दरार आने के बाद सर्विस रोड का एक हिस्सा धंस गया, जिसके एक अंदर एक गाड़ी जा गिरी। अखिलेश यादव ने इसे अपनी सरकार की एक बड़ी उपलब्धि बताया था।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सर्विस लेन धंसने से एक एसयूवी कार 50 फीट नीचे जा गिरी। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी कार सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसा आगरा के डौकी क्षेत्र में वाजिदपुर पुलिया के पास हुआ है। कार सवार मोहम्मद नूर शाह निवासी समधन कन्नौज अपनी तीन साथियों के साथ मुंबई से कार खरीदकर कन्नौज जा रहे थे। बुधवार सुबह पांच बजे गूगल मैप की बदौलत सर्विस रोड की तरफ आ गए। जब सर्विस लेन पर गड्ढा दिखा, तो चालक ने ब्रेक लगाए। स्पीड तेज होने की वजह से कार गड्ढे तक आ गई और तभी कार के नीचे की जमीन धंस गई। सभी कार समेत 50 फीट नीचे चले गए।

अखिलेश ने बनाया था एक्सप्रेस-वे
करोड़ों की लागत से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण कराया था। जो चंद घंटों की बारिश ने ही इसकी पोल खोल कर रख दी। अखिलेश यादव ने करीब 13200 करोड़ रुपए की लागत से लखनऊ-आगरा हाइवे को निर्माण कराया था। एक्सप्रेस-वे को बनने में 22 महीने का समय लगा था।

बारिश ने खोली पोल
एक्सप्रेस-वे अखिलेश यादव सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसके उद्घाटन के दौरान यहां फाइटर प्लेन को उतारा गया था। अब बारिश ने इस एक्सप्रेस-वे की पोल खोलकर रख दी है। इसी के चलते बारिश के कारण आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की सड़क भी धंस गई।

302 किलो मीटक लम्बा है एक्सप्रेस-वे
अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस-वे को लेकर कई दावे किए थे। इस तरह का हादसा ने उनके सारे दावे पर पानी फेर दिया है। एक्सप्रेस-वे आगरा से शुरू होकर फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर, उन्नाव होते हुए लखनऊ तक पहुंचेगा। 302 किलोमीटर लंबे इस एक्सप्रेस के चलते आगरा से लखनऊ की दूरी तय करने में तीन से साढ़े तीन घंटे तक का वक्त कम लगेगा। जबकि दिल्ली से लखनऊ की दूरी तय करने में 5 से 6 घंटे का वक्त बचेगा।

15 दिन में जांच करने और रिपोर्ट देने के आदेश
इस मामले को देखते हुए योगी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इसको लेकर अगले 15 दिन में रिपोर्ट सौंपनी होगी। जांच के बाद दोषी लोगों पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही बरसात के समय देख रेख कर रही एजंसियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है। निर्माण एजेंसी को तत्काल सर्विस रोड के मरम्मत कार्य कराए जाने के भी निर्देश दिए गए है।

Exit mobile version