Site icon Badaun Today

यूपी के 40 जिलों में लॉकडाउन में सख्ती न होने से सीएम योगी नाराज, बदायूं भी शामिल

लखनऊ। बदायूं में कोरोना मरीजों की बढती संख्या के साथ लॉकडाउन का पालन करवाने में कानून व्यवस्था असंतोषजनक पायी गयी है। उत्तर प्रदेश शासन ने राज्य के 75 में से 40 जिलों में लॉकडाउन की स्थिति को असंतोषजनक पाया है जिसमे बदायूं भी शामिल किया गया है। अब इन जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए योगी सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन इस पर अभी लगाम लगती नहीं दिख रही है। उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है, जिसने सीएम योगी आदित्यनाथ  को परेशानी में डाल दिया है। वहीं जिला बदायूं में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इन हालातों से निटपने के लिए अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जिला प्रशासन को पत्र जारी कर कहा गया है कि वे लॉकडाउन का कठोरता से पालन कराने हेतु प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे। इस पत्र में योगी सरकार ने लॉकडाउन को लेकर असंतोषजनक जिलों में पुलिस प्रशासन स्तर पर सुधार की जरूरत बताई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि राज्य के 40 शहरों में कोरोनावायरस के मद्देनजर लागू लॉकडाउन का पालन ठीक नहीं हो रहा है जबकि 35 जिलों में लॉकडाउन और हालात संतोषजनक मिले हैं।

जिलों में लॉक डाउन का यह मूल्यांकन कोरोना पीड़ितों की संख्या, जमातियों की संख्या, पुलिस पर हमले की घटनाओं, स्वास्थ्य व राजस्व टीम पर हमले की घटनाओं तथा अवैध शराब की बिक्री से जुड़े मामलों के आधार पर किया गया है। शासन ने असंतोषजनक की श्रेणी में बदायूं के अलावा नोएडा, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, बस्ती, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और लखनऊ में लॉकडाउन को असंतोषजनक पाया गया है।

इस पत्र के बाद डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने संबंधित जिलों के पुलिस प्रमुखों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन को कड़ाई से लागू करवाने के लिए क्षेत्र के हर चौराहे पर पिकेट और फुट पेट्रोलिंग करवाई जाए। हॉटस्पॉट की ड्रोन कैमरों से निगरानी हो। हॉटस्पॉट में स्थित बैंक व राशन की दुकानें बंद रखी जाएं। इन इलाकों में आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़ बाकी सभी के पास रद करने को कहा गया है। इस दौरान पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों, सफाई कर्मियों सहित मीडिया कर्मियों को आने-जाने की छूट रहेगी।

Exit mobile version