Site icon Badaun Today

देवबंद मदरसा का छात्र कोरोना पॉजिटिव, बदायूं के 16 छात्रों की भी होगी जाँच

बदायूं। सहारनपुर स्थित देवबंद मदरसे के एक छात्र में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद जिले में भी खलबली मची है। देवबंद से 16 छात्र जनपद में आए हैं, अलर्ट मिलने के बाद अब सभी को निगरानी रखी जा रही है, इन सभी को मेडिकल कालेज में क्वारंटीन कर सभी का सैंपल लिया जाएगा।

जौनपुर का एक छात्र सहारनपुर देवबंद मदरसे में पढ़ता है। वह 27-28 मार्च को सहारनपुर से जौनपुर अपने घर पहुंचा था। इस युवक के साथ आए वाराणसी के दो युवकों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पांच अप्रैल को उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। 8 अप्रैल को छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद शासन ने मदरसा के शिक्षकों व छात्रों को जांच कराने का निर्देश दिया।

शासन द्वारा देवबंद मदरसे से जुड़े सभी छात्रों को लेकर जनपदों में अलर्ट जारी कर दिया गया। देवबंद से 16 छात्र 20 मार्च के बाद बदायूं जिले में भी आए हैं जिनमे अलापुर थाना क्षेत्र के गाँवों के 11, सहसवान के 4, वजीरगंज क्षेत्र का एक छात्र शामिल है। प्रशासन ने जिले में आए इन छात्रों की तलाश लिया है। अब इन्हें मेडिकल कालेज में क्वारंटीन किया जाएगा। इसके बाद सभी का सैंपल जाँच को भेजा जाएगा। फिलहाल जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 है।

Exit mobile version