Site icon Badaun Today

उझानी: नहीं थमा अपराध, तमंचे के बल पर बंधक बनाकर लूट

उझानी। नगर क्षेत्र में अपराधियों के हौसले बुंलद हैं। एक ही रात में जहाँ तीन भाइयों के घरों सहित एक गोदाम में चोरी हुई वहीं तमंचे के बल पर दो घरों में लूटपाट का मामला सामने आया है। इस घटना में पुलिस की लापरवाही का मामला भी सामने आ रही है।

कोतवाली क्षेत्र के गाँव मानकपुर में मंगलवार रात चोरों ने तमंचे के बल पर लूटपाट की वहीं एक दूसरे घर में दबें पाँव चोरी की घटना को अंजाम दिया। सुबह करीबन 3 बजे गाँव निवासी आमिल के घर की दीवार फांद चोर घर में दाखिल हुए। इसके बाद बदमाशों ने आमिल की पत्नी अंजुम को तमंचा दिखाकर चुप करा दिया। डर के मारे अंजुम ने रुपये निकाल कर दे दिए। आमिल की पत्नी ने बताया कि चोर घर से 5000 रुपए सहित 3 मोबाइल और तीन बैग भरकर कपड़े ले गए हैं। घटना के बाद जब आमिल थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे तो उन्हें 15 अगस्त की छुट्टी बताकर अगले दिन आने को कहा गया। फिलहाल अभी तक पुलिस उनके घर नहीं पहुंची है।

इस घटना के एक घंटे बाद ही गाँव निवासी विरासत के घर में चोरी हुई। विरासत के दरवाजे का ताला तोड़कर बदमाश घर में दाखिल हुए। जिसके बाद संदूक से 4000 रुपये नकद, कपड़े, जूते बटोर लिये। घटना के वक्त विरासत परिवार सहित बड़े भाई विलाकत के घर में सो रहा था। इसके बाद बदमाश पड़ोस में विलाकत के घर पहुँच गए, बदमाशों ने धमकाते हुए दरवाजा खोलने को कहा लेकिन विलाकत ने दरवाजा न खोला।

दरअसल एक सप्ताह पहले बदमाशों के गैंग ने विलाकत के घर में मारपीट कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। मंगलवार, 7 अगस्त की रात तमंचे के बल पर विलाकत और उसकी पत्नी को बंधक बना लिया, जब दोनों ने चिल्लाना शुरू किया तो बदमाशों ने मियाँ-बीबी के सिर में डंडा मार दिया जिसके बाद दोनों वहीं बेहोश हो। सुबह होश में आने के बाद मामले की तहरीर देने के बावजूद पुलिस विलाकत के घर ने पहुंची। इस घटना के बाद विलाकत ने लोहे का दरवाजा लगवा लिया था, खौफ के साए दोनों भाई परिवार सहित एक ही घर में साथ सो रहे थे।

कल बुधवार रात भी चोरी का सिलसिला जारी रहा। नगर के मुहल्ला गद्दी टोला में तीन भाइयों के मकानों में चोरी हुई। बदमाश पहले एक गोदाम में पहुंचे जहाँ से एक ग्लैंडर, मोटर गायब कर दिए। इसके बाद बदमाश सीढ़ी लगाकर एक घर में दाखिल हो गए। यहाँ मेघनाथ, दयाप्रसाद, हरीशचन्द्र पुत्र लीलाधर के घर से करीबन 1000 रुपये, सोने के कुंडल, बिछुआ, जेवरी लेकर फरार हो गए। सुबह परिवार ने थाने में सूचना दी जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची।

Exit mobile version