Site icon Badaun Today

उझानी: छत पर सो रहा था परिवार, घर में हो गई चोरी

उझानी(बदायूं)। जनपद में बढ़ती चोरी की वारदातों से अफसरों के खोखले दावों व पुलिस की लचर कार्यशैली से पर्दा हट गया है। एक तरफ जहां पुलिस गश्त न होने से लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे चोरों की बल्ले-बल्ले हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ वारदातों का पर्दाफाश न होने से लोगों में दहशत का माहौल है। सोमवार रात चोरों ने उझानी क्षेत्र के गांव में एक घर को निशाना बनाया। यहाँ से चोर नकदी, जेवरात समेत दो लाख का माल लेकर फरार हो गए।

क्षेत्र के गाँव तेहरा निवासी द्रोपा देवी अपने बच्चों समेत छत पर सो रही थीं। इसी दौरान चोर दीवार फांदकर घर के अंदर दाखिल हुए और कमरे का ताला तोड़ दिया। यहाँ चोरों ने बक्सों के भी ताले तोड़ दिए और उसमें रखे पचास हजार रुपया नकदी के अलावा सोने के दो जोड़ी कुुंडल, चेन, अंगूठी तथा चांदीके बेसर, बिछुुआ, पांजेब, खडुआ पर हाथ साफ कर दिया। मंगलवार सुबह परिवार के सदस्य नीचे आए तो देखा मुख्य दरवाजा खुला हुआ था। शंका होने पर कमरें में पहुंचे तो अंदर घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोरी होने से उनके होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

उझानी क्षेत्र में ही शनिवार(12 जून) को ग्राम बरसुआ में चोरों ने राजवीर के बंद मकान के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात समेत अन्य सामान चोरी कर भाग गए। राजवीर ने बताया कि बेटे की शादी का सारा सामान घर में ही बंद था। चोरों ने लगभग डेढ़ लाख रुपये के जेवर और 6 साड़ी, बर्तन समेत करीबन दो लाख रुपये मूल्य के सामान चोरी किया। लेकिन लगभग एक महिना बीत जाने के बाद अभी तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा है

इसके अलावा रविवार(4 जुलाई) रात को मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव जाहिदपुर घंसचलिया में चोरों ने तीन घरों पर धावा बोलकर चोरों ने वहां रखे जेवरात व नगदी पार कर दी। गांव निवासी दो भाई राजेंद्र सिंह, दिनेश सिंह और राकेश के घर को भी निशाना बनाया गया। पीड़ितों की सूचना पर पुलिस गाँव पहुंची।

शनिवार(3 जुलाई) रात चोरों ने कछला चौकी क्षेत्र के वार्ड संख्या नौ निवासी आजिम के घर से चोरों ने नीचे डेढ़ लाख रुपये कीमत का माल-जेवर पार कर दिया। चोरी के वक्त परिवार छत पर सो रहा था। सुबह होने पर चोरी का पता चलने पर पीड़ित ने चौकी पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

वहीं बुधवार(30 जून) रात करीबन एक बजे सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के भगवतीपुर के मजरा भजपुरा में छह डकैतों ने तीन घरों में परिवार को तमंचे के बल पर बंधक बनाकर नकदी समेत लाखों के जेवर लूट ले गए। डकैतों ने बेचे सिंह के घर दाखिल होकर उनकी पुत्रवधू, उनकी बेटी और पत्नी को तमंचे के बल पर बंधक बना लिया। इसके बाद घर से जेवर समेत पचास हजार की नकदी लूट भाग गए। इससे पहले बदमाश उनके गांव के ही खड़ग सिंह और हाकिम सिंह के घर में घुसे थे।

खड़ग सिंह के मुताबिक उनकी बेटी मीरा पत्नी भैंरोंपाल निवासी ग्राम नितोई थाना बिशारतगंज, बरेली उनसे मिलने आई थी। वह गेट पर सो रही थी। डकैतों उसे बंधक बना लिया। उनके घर से डकैत जेवर और 45 हजार की नकदी लूट ले गए। उनके भाई हाकिम के घर से जेवर और 50 हजार रुपये लूट ले गए। ग्रामीणों ने रात में ही पुलिस को सूचना दी।

Exit mobile version