Site icon Badaun Today

बंद शटर के भीतर बेच रहे थे कपडे, एसडीएम ने लगाया 20 हजार का जुर्माना

सहसवान। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान कुछ आवश्यक दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को खुलने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद कई लोग दुकान खोलकर सामान बेच रहे हैं। सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर एसडीएम ज्योति शर्मा ने कपड़े की दुकान को सील कर दिया है। सामान बेच रहे दुकानदार पर 20 हजार का जुर्माना लगाया गया।

जनपद में कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए मुख्य बाजारों में आम रूटीन की तरह दुकानदार कारिदों को सुबह बुला लेते हैं और फिर शटर खोल कर उन्हें दुकान के अंदर भेज दिया जाता है। दुकान के सामने से आने-जाने वाले गुजरते हैं तो उन्हें सामान लेने के लिए टोका जाता है। ग्राहक सामान लेने के लिए जब रुक जाता है तो उसे दुकान के बाहर खड़ा कर रखा जाता है। जब कोई नहीं होता तो ग्राहक को शटर खोलकर अंदर घुसा दिया जाता है। अंदर जब ग्राहक सामान खरीद लेता है तो आवाज और शटर को खड़का दिया जाता है। बाहर खड़े दुकानदार को पता चल जाता है कि ग्राहक बाहर आना चाहता है और फिर वह इधर-उधर देखता है, उसे बाहर निकाल देता है। यह खेल जूते चप्पल की दुकान से लेकर रेडीमेड कपड़े की शॉप, सर्राफा और कॉस्मेटिक शॉप के संचालक पुलिस प्रशासन की अनदेखी के चलते खूब खेल रहे हैं।

सोमवार को एसडीएम ज्योति शर्मा को ऐसी ही दुकान की शिकायत मिली, वो काफिले के साथ मुख्य बाजार में लाला हरी बाबू बजाज की दुकान पर पहुंची तो बाहर से शटर बंद कर भीतर ग्राहकों को कपड़ा बेचा जा रहा था। नियमों के उल्लंघन पर एसडीएम ने दुकान संचालक पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया, साथ ही ग्राहकों को सख्त हिदायत दी।

Exit mobile version