Site icon Badaun Today

गौकशी की फर्जी सूचना पर दौडी पुलिस, मामला दर्ज

सहसवान | यूपी-100 पुलिस को फर्जी सूचना देने के मामले में पुलिस ने एक युवक पर मामला दर्ज कर लिया है। युवक ने गौकशी की फर्जी सूचना दी थी।

उत्तर प्रदेश में लोगों को जल्द सुलभ मदद के लिए डायल 100 योजना शुरू की गयी थी, लेकिन कुछ शरारती तत्व अब इससे भी खिलवाड़ करने लगे हैं और जनता की सेवा में सदैव तत्पर कहीं जाने वाली डायल 100 सेवा का दुरुपयोग करना शुरू हो गया है। ताजा मामला सहसवान क्षेत्र का है, गुरूवार सुबह डायल 100 पर सतीश नाम के युवक ने कोल्हार में गौकशी की सूचना दी जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक मय फोर्स जीप लेकर बताए गये घटना स्थल पर पहुँच गये। साथ में 100 डायल पुलिस भी थी। लेकिन पुलिस की जांच में पता चला कि गौकशी की कोई घटना नहीं हुई है

पुलिस का कहना है कि सतीश ने डायल 100 पर गौकशी की सूचना दी थी लेकिन जब पुलिस ने जांच पड़ताल की तो ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया, इस मामले में शिकायतकर्ता ने झूठी सूचना दी थी। सतीश द्वारा झूठी सूचना देने व पुलिस को गुमराह करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यहां बता दें कि इससे पहले भी पुलिस को इस तरह की झूठी सूचनाएं मिलती रही हैं चूंकि ये सिस्टम पूरी तरह तकनीक पर आधारित है और काॅल करते ही शिकायत करने वाले का पूरा रिकॉर्ड यूपी 100 टीम के पास आ जाता है। अब पुलिस की इस कार्यवाही से निश्चित ही ऐसी फर्जी शिकायत करने वालों पर लगाम लग सकेगी।

Exit mobile version