Site icon Badaun Today

ग्राउंड रिपोर्ट: मुजरिया में युवती के साथ दुष्कर्म और आरोपी के परिवार को पीटने का आरोप

पीड़ित लड़की का घर

मुजरिया। जनपद के मुजरिया थाना क्षेत्र के एक गाँव में युवती के साथ सरसों के खेत में दुष्कर्म का मामला सामना आया है। आरोप है कि युवती खेत में गयी थी इसी दौरान युवक ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है। वहीं आरोपी पक्ष ने भी लड़की पक्ष पर मारपीट का आरोप लगाया है हालाँकि पुलिस ने अभी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

घटना शुक्रवार शाम की है। आरोप है कि 18 वर्षीय युवती खेत पर काम करने गयी थी, अचानक गाँव के ही एक युवक विनीत पुत्र स्व. श्यामसिंह ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। इसी दौरान युवती के पिता वहां पहुँच गए तो आरोपी वहां उन्हें जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया। देर शाम पीड़ित पिता अपनी बेटी को लेकर थाने पहुंचा और मामले की तहरीर दी। मुजरिया जयभगवान सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शनिवार दोपहर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इस घटना को आरोपी पक्ष जमीन विवाद का मामला बता रहा है। आरोपी विनीत के चचेरे भाई जॉनी ने बताया कि शुक्रवार को आवारा गौवंश ने खेत के चारों ओर लगे तार को तोड़ दिया तो शाम को विनीत उसे बाँधने गया इसी दौरान लड़की का पिता विनीत को पकड़कर घर ले गया। जॉनी के मुताबिक विनीत की हाथ पैर बांधकर पिटाई लगाई गयी। उसे बचाने पहुँचे जॉनी और उसके भाई भानप्रताप की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की गई। पीछे पीछे पहुंची विनीत की माँ नेमवती और जॉनी की माँ धनदेवी को भी नहीं बक्शा गया। इस मारपीट में जॉनी और उसकी माँ धनदेवी के शरीर पर पिटाई के जख्म हैं। धनदेवी ने बताया है कि लड़की का पिता अक्सर दबंगई दिखाता है, उसने शनिवार सुबह को भी घर में आकर मारपीट की और खेतों पर न जाने की धमकी दी है।

चोटिल धनदेवी

गाँव में दोनों ही पक्ष एक ही जाति से आते हैं, घटना को लेकर ग्रामीण भी पिटाई की तस्दीक करते हैं। गाँव के ही एक युवक ने बताया है कि खेत में क्या हुआ, यह किसी को नहीं पता लेकिन आरोपी पक्ष के परिवार को पिटते हुए पूरे गाँव ने देखा है। उन्हें बचाने की कोशिश भी की लेकिन लड़की के पिता का बड़ा कुनबा है और दबंग है, उसके आगे किसी की नहीं चलती।

आरोपी विनीत के चचेरे भाई जॉनी ने बताया कि लड़की का पिता 4-5 भाई हैं। लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के चलते उसने लड़की के चचेरे भाई के साथ जमीन का इकरारनामा करवाया था जिसे कुछ वक्त बाद वापस ले लिया। इसी के चलते उनका परिवार रंजिश मानने लगा, लड़की के पिता ने भी कई बार देख लेने की धमकी भी दी थी। इसी वजह से उसने अब झूठा मुकदमा करवाया है।

Exit mobile version