Site icon Badaun Today

एक ही रात में चार घरों में चोरी, उझानी में पुलिस चौकी के सामने हुई वारदात

सहसवान और उझानी में चोरी

बदायूं। जनपद में अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरों ने चार घरों में हाथ साफ किया है। उझानी में पुलिस चौकी के सामने ही वारदात हुई। सूचना मिलने के बाद पुलिस पहुंची और मामले की छानबीन की। पीड़ितों ने तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

शहर के चिकित्सक डॉ प्रवीण शर्मा के मकान में उनके कंपाउंडर इंद्रजीत शर्मा अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। उनकी पत्नी सुषमा मायके गई हुई थी जबकि इंद्रजीत गुरुवार की रात 10 बजे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार को देखने चले गए। देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर चोर घर में दाखिल हो गए। चोरों ने अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे दो लाख से अधिक कीमत के गहने चोरी कर चंपत हो गए।

सुबह इंद्रजीत घर लौटे तब उनको घटना की जानकारी हुई। उन्होंने सीसीटीवी चेक किया तो उसमे दो चोर नजर आए। सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। चोरों ने भाजपा के नगर महामंत्री गणेश गुप्ता के बाबूराम मार्केट स्थित पुराने मकान के ताले तोड़ दिए लेकिन किसी आहट के चलते चोर घटना को अंजाम नहीं दे सके हैं। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर चोरों को तलाश किया जाएगा।

वहीं उझानी कोतवाली क्षेत्र की अब्दुलागंज चौकी के सामने ब्रह्मानंद साहू पुत्र सियाराम साहू का मकान है। उन्होंने बताया कि गुरुवार रात परिवार के सभी लोग खाना खाकर छत सो गए थे। तभी चोर छत से नीचे उतर आए। चोरों ने सबसे पहले ब्रह्मानंद साहू के कमरे की अलमारी से सोने का मंगलसूत्र, चैन, दो अंगूठी, चांदी की पायल और एक लाख पैंतीस हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया।

इसके बाद चोर ब्रह्मानंद साहू के भाई प्रमोद साहू के कमरे में दाखिल हो गए। चोर यहाँ से एक लाख चालीस हजार रुपए नकद और सोने की चैन, चूड़ी, हार, चांदी की पायल जेवरात चोरी करके ले गए।

पानी के ड्रम के सहारे छत में घुसे चोर
ब्रह्मानंद के बेटे संदेश साहू ने बताया कि घर के पीछे ही उनका प्लाट है, जिस पर आजकल निर्माण कार्य चल रहा है। यहाँ पानी से भरा हुआ ड्रम रखा है, चोर इसी ड्रम को पलट कर छत से चढ़ आए। उन्होंने बताया कि रात में बच्चे की रोने की आवाज पर पत्नी उठी तो चोर भाग खड़े हुए। जिसके बाद पत्नी ने शोर मचाया तो सब जाग गए। वहीं कमरों के अंदर का दृश्य देख तो परिवार दंग रह गया। कपड़े और अन्य सामान बिखरा पड़ा था।

एक महीने बाद है बेटे की शादी
प्रमोद साहू के बेटे विशाल साहू की एक महीने बाद शादी है। परिवार में शादी की तैयारियां चल रही हैं। संदेश साहू ने बताया कि शुक्रवार को शादी के लिए सामान खरीदने जाना था इसीलिए नकदी जमा करके रखी थी।

उझानी के ही ठिरिया गांव में चोरों ने तीसरी वारदात को अंजाम दिया। गांव ठिरिया निवासी शिवम शर्मा ने बताया कि गुरुवार की रात डेढ़ बजे के करीब गांव में चोर आने का शोर मचा तो वह टार्च लेकर अपनी छत पर गए। बाद में जब कमरा खुला देखा तो उनके कमरे में रखे बक्से व अलमारी खुली हुई थी। उसमें रखे चौबीस हजार रुपए व सोने चांदी के जेबरात गायब थे। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी है।

सहसवान में लाखों की चोरी
सहसवान कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पठान टोला निवासी मुहम्मद आलम के घर में गुरुवार रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोर अलमारी का ताला तोड़कर नकदी, जेवरात समेत लगभग दो लाख रुपये का माल समेट ले गए। आहट सुनकर स्वजन जाग गए। परिवार का कहना है कि चोरी कर भाग चोरों को उन्होंने पहचान लिया है। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सहसवान कोतवाल संजीव शुक्ला ने बताया मामले की चोरी की तहरीर मिली है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version