Site icon Badaun Today

हवा में उड़ा कप्तान का आदेश, बिना हेलमेट दिया जा रहा है पेट्रोल

बदायूं। जिले में एसएसपी के ‘नो हेलमेट नो फ्यूल’ आदेश का अनुपालन नहीं हुआ। एक जनवरी नए साल से लागू हुए आदेश को शहर के कई पेट्रोल पंपों ने खास तवज्जो नहीं दी। नतीजतन बिना हेलमेट के पहुंचे दोपहिया वाहन चालकों को पंपों पर तेल दिया जाता रहा। अधिकांश पंपों पर ‘नो हेलमेट नो पेट्रोल’ के बोर्ड तो लग गए लेकिन न तो वाहन चालकों, न ही पेट्रोल पम्प संचालक इसके प्रति गम्भीर दिखे।

सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट लगाए वाहन चालकों को गम्भीर चोट-शारीरिक अपंगता और मृत्यु की आशंका अधिक होने को देखते हुए कप्तान अशोक कुमार ने ‘नो हेलमेट नो फ्यूल’ का आदेश दिया था पेट्रोल पंप संचालकों और पुलिस की रविवार को बैठक हुई थी। जिसमे तय हुआ था कि बगैर हेलमेट वाले वाहन संचालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। एसएसपी ने भी सभी पेट्रोल पंप स्वामियों को निर्देश दिए कि एक जनवरी से बगैर हेलमेट के दोपहिया वाहन चालक को पेट्रोल नहीं देंगे। लेकिन आदेश के पहले दिन ही हवा में उड़ा दिया गया। पंप कर्मी बिना हेलमेट लगाए लोगों को पेट्रोल देते दिखे। यहां तक पंप मैनेजर भी इस अभियान के लिए संवेदशील नहीं दिखे।

शहर के ज्यादातर पेट्रोल पम्पों पर इस पर अमल नहीं किया गया। पेट्रोल पम्प पर सम्बंधित आदेश चस्पा तो कर दिया गया, लेकिन सुबह से शाम तक बिना हेलमेट पहने बाइक चालकों को बेखौफ पेट्रोल दिया जाता रहा। पंप पर कोई पुलिसकर्मी इसे रोकने नहीं आया।

Exit mobile version