Site icon Badaun Today

उझानी में बेटे की शादी का सामान ले उड़े चोर, उसहैत में भी हजारों की चोरी

उझानी/उसहैत। उझानी कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात को चोरों ने एक और घर को निशाना बनाया है। चोर मकान का ताला तोड़कर अलमारी में रखे लाखों रुपये कीमत के जेवरात समेत अन्य सामान फरार हो गए। करीबन 10 दिन पहले भी क्षेत्र में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था जिसमे पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। इसके अलावा उसहैत क्षेत्र में चोरों एक मकान से हजारों रुपये का सामान पार कर दिया।

ग्राम बरसुआ निवासी राजवीर अपने परिवार समेत दिल्ली रहते हैं। एक माह पहले ही उन्होंने गाँव में अपने बेटे राजेन्द्र की शादी की थी। जिसके बाद वो परिवार समेत मकान में ताला डालकर वापस वापस दिल्ली लौट गए थे। शनिवार देर रात अज्ञात चोरों ने बंद मकान के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ दिया और अंदर प्रवेश कर गए। इसके बाद कमरे और आलमारी का लॉक तोड़कर सोने-चांदी के जेवरात समेत अन्य सामान चोरी कर भाग गए। रविवार सुबह जब पड़ोस में रहने वाले उनके भाई गजेन्द्र ने राजवीर के मकान का मुख्य दरवाजा खुला देखा तो उनके होश उड़ गए। भीतर देखा तो कमरें और अलमारी के ताले भी टूटे हुए पड़े थे। अंदर कमरे में सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने घटना की सूचना राजवीर को दी तो वो दिल्ली से आ गए।

राजवीर ने बताया कि बेटे की शादी का सारा सामान घर में ही बंद था। चोरों ने लगभग डेढ़ लाख रुपये के जेवर और 6 साड़ी, बर्तन समेत करीबन दो लाख रुपये मूल्य के सामान चोरी किया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है। उधर, उसहैत थाना क्षेत्र के गाँव रिजोला में बीती रात चोरों ने सुखबीर पुत्र नत्थूलाल के घर से 5000 की नकदी और मंगलसूत्र, पायल समेत 70 हजार रुपए की चोरी की। रविवार सुबह जागने पर घटना की जानकारी हुई। पुलिस छानबीन में जुटी है।

जिले में पिछले कुछ दिनों से चोरों का गिरोह सक्रिय है। चोर आए दिन लाखों का माल समेटकर आराम से फरार हो रहे हैं, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लग पा रही है। शुक्रवार रात बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव वैन में चोरों ने तीन घरों में चोरी की। घर से भागते वक्त एक चोर ने युवक पर फायर भी किया। चोरों ने गाँव में धर्मेंद्र बाल्मीकि के घर से डेढ़ हजार की नकदी, जेवर, मोबाइल चुराया। चोरों ने शेरसिंह के घर में करीब डेढ़ बजे घुसकर कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान आहट होने पर शेरसिंह का छोटा बेटा अमनदीप सिंह जाग गया।

अमनदीप नीचे उतरकर देखने आया तो एक चोर दरवाजे की ओर दौड़ पड़ा। अमनदीप ने चोर को भागकर पकड़ लिया तो उसकी हाथापाई हो गई। चोर ने खुद को छुड़ाने की कोशिश में अमनदीप पर तमंचे से एक फायर कर दिया। इसमें वह बाल-बाल बच गया। लेकिन चोर भाग खड़ा हुआ, भागते हुए चोर धर्मेंद्र बाल्मीकि के घर से चुराया हुआ मोबाइल यहीं छोड़ गए।

चोरों ने गाँव में ही संजीव यादव के घर से जेवर और साढ़े पांच सौ रुपये लेकर फरार हो गए। यहां संजीव की पत्नी अखिलेश कुमारी ने चोरों को भागते हुए देखा तो शोर मचा दिया। लेकिन तब तक चोर भाग चुके थे। संजीव ने बताया कि चोर उनके घर से करीब चार लाख का माल चुराकर ले गए है। घटना की सूचना पर रात में ही पुलिस पहुंच गई और जांच में जुट गई है।

10 दिन पहले चोरी में पुलिस के हाथ खाली

उझानी कोतवाली क्षेत्र के गाँव रौली में एवन सिंह के मकान में 10 दिन पहले हुई चोरी में पुलिस के हाथ अभी तक हाथ खाली हैं। चोरी के मामले में पुलिस अभी तक चोरों तक नहीं पहुंच सकी है और ना ही चोरी का सुराग लगा सकी है। गृहस्वामी के मुताबिक चोर एक जंजीर, दो अंगूठी, एक लॉकेट, दो जोड़ी जेवरी और 60 हजार की नकदी समेत करीबन 2 लाख का सामान समेट ले गए थे।

Exit mobile version