Site icon Badaun Today

उझानी: एसएसपी अशोक कुमार की पहल, झूठे मामलों में न फंसाए जाए निर्दोष

उझानी(बदायूं)। आज शाम उझानी कोतवाली में एसएसपी अशोक कुमार ने क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधान, बीडीसी मेम्बर, जिला पंचायत सदस्यों के साथ गोष्ठी की गयी। अशोक कुमार ने मुकदमों में निर्दोषों के बचाने के लिए अपनी रणनीति की विस्तार से चर्चा की

बदायूं का कार्यभार संभालने के बाद एसएसपी अशोक कुमार ने झूठे मामलों से निर्दोष लोगों को बचाने के लिए एक योजना तैयार की है। आज लोगो को संबोधित करते हुए एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि झूठे मुकदमों में निर्दोष लोगों के फंसाने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि थानों में आने वाली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर संबंधित विवेचना अधिकारी मामले की पड़ताल करेगा। तीन दिन के अंदर विवेचना अधिकारी मामले मके आरोपी और फंसाए हुए लोगों की रिपोर्ट संबंधित थाना प्रभारी को देगा। वहां से सात दिन के अंदर वह रिपोर्ट सीओ आफिस और जिला मुख्यालय पर बैठे एएसपी तक पहुंचेगी। विवेचना अधिकारी को पुख्ता सुबूत भी पेश करने होंगे कि किस वजह से आरोपित का नाम निकाला गया और किसका नाम केस में बढ़ाया गया है।

उन्होंने बताया कि इसकी सूची बाकायदा हर रोज थाने से लेकर एसएसपी कार्यालय तक चस्पा हो रही है। ताकि कोई भी आरोपित थाने पर या फिर एसएसपी आफिस पर आकर यह देख सके कि मुकदमे से उसका नाम निकाला जा चुका है और वास्तविक आरोपित कौन है। एसएसपी अशोकर कुमार ने बताया कि अब तक करीबन 475 लोगों को इस बात का फायदा मिला, जिनका नाम पेशबंदी के चलते मुकदमों में दर्ज करा दिया गया।

अशोक कुमार ने कहा कि अपने आसपास के गलत कार्य जूआ सट्टा, अवैध शराब बिक्री, अवैध शस्त्र निर्माण आदि की सूचना तत्काल पुलिस तक पहुंचा दीजिये ताकि उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्यावही की जा सके। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पूरा ख्याल रखिए, दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट का प्रयोग अनिवार्य है, हेलमेट अपना जीवन बचाने के लिए लगाए न कि पुलिस के चालन व कार्रवाई से बचने के लिए। इस दौरान ग्राम प्रधान वीर प्रताप सिंह मौर्या ग्राम दौलतपुर, मनोज कुमार ग्राम मलिकपुर, तेजपाल ग्राम बिलाल नंगलाल, अहिबरन ग्राम पुतला खंजन व खेम सिंह ग्राम थोरेरा ने अपने गाँव के सभी लोगों को दो पहिया वाहन चलाते समय हैलमेट का प्रयोग कराने हेतु शपथ ली।

एसएसपी अशोक कुमार ने कहा कि विवाह समारोह में शस्त्रों का प्रयोग हर्ष फायरिंग हेतु ना किया जाये। ऐसी सूचना पर शस्त्रों का लाईसेंस निरस्त किया जायेगासाथ ही बारात निकालने के नाम पर सडक व्यवस्था वाधित करने पर भी सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि अपने-अपने बच्चों के स्कूलों में जाकर मिले तथा स्कूली वाहनों को भी चैक करे यदि किसी प्रकार की कोई कमी है तो पुलिस को सूचित करे। जिससे अपके बच्चों के साथ कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके।

आपको बता दें एसएसपी की पहल सूबे के सभी जिलों में लागू की जा रही है एसएसपी की योजना की डीजीपी ने सराहना करते हुए तमाम जिलों के एसएसपी को मौखिक आदेश दिए हैं कि वह इस तरह की योजना यहां भी लागू कर सूची चस्पा कराएं।

Exit mobile version