Site icon Badaun Today

स्कूल भवन जर्जर, छत से टपकता है पानी

उझानी (बदायूं)। उझानी ब्लॉक के नट नगला गांव में स्थित प्राइमरी स्कूल का भवन जर्जर हो चुका है। बरसात में स्कूल की छत टपक रही है। बच्चों को कमरों के बाहर बैठकर पढ़ना पड़ रहा है। उत्तम प्रदेश के लाख दावों के बीच स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चे अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। इसके बावजूद सरकार, शासन, विभाग की संवेदनहीनता से लोगों की चिंता बढ़ रही है।

गाँव नट नगला स्थित प्राईमरी स्कूल में 87 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। स्कूल में बच्चों की सुरक्षा राम भरोसे है। जब बच्चों को भोजन परोसा जाता है तब वहां कुत्ते भी पहुंच जाते हैं और कुत्ते आराम से मध्याह्न भोजन का निवाला ग्रहण कर रहे होते हैंं। यह लगभग प्रतिदिन की स्थिति है। स्कूल में दो कक्षाओं की हालत देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यहां बच्चे भविष्य की पढ़ाई भी करते होंगे। बरसात का मौसम में छत से पानी टपकता है।

यहाँ वीडियो : प्राथमिक स्कूल में टपकती छत

देश का भविष्य कहे जाने वाले छात्र छात्राएं अपने जान को जोखिम में डाल कर अपने सुनहरे भविष्य को गढ़ने के लिए मजबूर है। यहां पढ़ने वाले वाले छात्र-छात्राओं ने बताया कि जब भी बारिश होती है, छत टपकने लगती है जिससे कक्षाओं में पानी भर जाता है। डर लगता है कि कहीं छत गिर न जाए इसीलिए बाहर बैठकर पढाई होती है।

प्राईमरी स्कूल की शिक्षिका प्रभा ने बताया कि छत टपकने की स्थिति 4 से 5 साल से बनी हुई है। इसकी शिकायत कई बार दे चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। वहीं इस सम्बन्ध में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बातचीत में कहा कि प्राईमरी स्कूल की स्थिति को देखते हुए जल्द ही मरम्मत का कार्य करवाया जाएगा

Exit mobile version