Site icon Badaun Today

बदायूं में पहला कोरोना पॉजिटिव, तबलीगी मरकज से लौटा था युवक

प्रतीकात्मक चित्र

बदायूं। कोरोना महामारी से अब बदायूं भी अछूता नहीं रहा है। तबलीगी जमात से जुडा एक शख्स कोरोना पॉजिटिव निकला है। इस्लाम धर्म के प्रचार के लिए जमाती निजामुद्दीन मरकज के कार्यक्रम से शामिल होकर जिले में आए थेे। कोरोना पॉजिटिव को जिला अस्पताल से बरेली भेजा जाएगा।

सहसवान की तहसील गेट मस्जिद में महाराष्ट्र के मुंबई शहर के बडला निवासी युवक 14 फरवरी को 6 युवक आए थे। जिसके बाद से मस्जिद में छुपकर रह रहे थे। दिल्ली मरकज प्रकरण के बाद तलाशी में पकड़े गए इन युवकों का प्रशासन ने क्वारंटीन कराने के साथ मेडिकल चेकअप कराया था, शुक्रवार शाम इनके सैंपल लेकर जांच के लिए अलीगढ़ भेजे गए थे। सोमवार को जांच रिपोर्ट में मुंबई का एक युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। इस पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने बताया है कि पॉजिटिव केस को मंडलीय चिकित्सालय बरेली भेजा जाए।

गौरतलब है कि दिल्ली निजामुद्दीन तबलीगी प्रकरण के बाद बिसौली, सहसवान, बिल्सी, उझानी, अलापुर, दातागंज सहित सभी क्षेत्रों में मदरसों-मस्जिदों में जमातियों की तलाश की गयी थी। इसी दौरान सहसवान के मदरसे और मस्जिदों में करीब 33 लोग गैर प्रांत के पाए गए थे।

Exit mobile version