Site icon Badaun Today

उझानी: टैंकर की टक्कर से बाइक सवार तीन युवकों की मौत, नहीं पहना था हेलमेट

उझानी (बदायूं)। रफ्तार की मार व यातायात नियमों का अनुपालन न होने के कारण सड़क हादसों की बाढ़ आ गई है। ऐसा कोई भी दिन नहीं बीत रहा जब सड़क दुर्घटनाओं में लोग असमय ही काल-कवलित न हो रहे हों। शुक्रवार बरेली-मथुरा हाईवे के वितरोई मोड़ पर एक टैंकर ने बाइक सवार चार युवकों को कुचल दिया। चारों युवक एक ही बाइक पर सवार होकर कछला जा रहे थे। टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़ गये। दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी वहीं एक युवक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। जबकि चौथे युवक की हालत गंभीर है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, दुर्घटनाकारित वाहन को जब्त कर चालक की तलाश की जा रही है। पीड़ितों के परिवार में अब विलाप गूंज रहा है। 

शुक्रवार को सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हादीपुर निवासी आकाश(16) उर्फ रिंकू पुत्र मातादीन अपने दोस्त तस्लीम(22) पुत्र बच्चन और मौसेरे भाई गांव सिरसा दबरई निवासी पुष्पेंद्र(17) पुत्र देवेन्द्र के साथ उझानी कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरूआठेर आए थे। यहाँ पुष्पेन्द्र का फुफेरा भाई टिंकू पुत्र सुरेश चंद्र रहता है। शाम को चारों युवक कुरूआठेर गाँव से मुजरिया थाना क्षेत्र के गाँव ज्योरापारवाला में पुष्पेन्द्र के मामा के घर जाने के लिए निकले थे लेकिन इससे पहले युवकों ने कछला की ओर घूमने निकल पड़े। शाम करीबन 4 बजे बाइक सवार युवक वितरोई मोड़ के पास पहुंचे थे। इस दौरान सामने की ओर से आ रहे टैंकर ने बाइक चालक युवकों को टक्कर मार दी। हादसे के बाद भागा चालक ने टैंकर को उझानी में अम्बेडकर चोराहे पर छोड़ दिया और फरार हो गया। पुलिस ने टैंकर को अपने कब्जें में ले लिया है।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों और शवों को जिला अस्पताल पहुंचाया। हादसे की खबर मिलते ही युवकों के गाँव में हाहाकार मच गया। अस्पताल में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। मृतकों के परिजन बदहवास होकर इधर-उधर भाग रहे थे। लोगों की भीड़ एक दूसरे से घटना के बारे में पूछ रही थी।

युवकों ने यातायात नियम की अनदेखी की

टैंकर से टकराने के बाद चारों युवक उसके नीचे आ गए। घटना के बाद वाहन चालक तेजी से भाग निकला। इस हादसे में दो बाइक सवार तसलीम और आकाश की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि दो को गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल पहुंचने की कोशिश हुई पर पुष्पेंद्र ने रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं चौथे युवक टिंकू को बरेली रेफर किया गया है, उसकी हालत गंभीर है। हादसे का शिकार हुए चारों युवकों ने यातायात नियम की अनदेखी की।

एक ही बाइक चार लोग सवार थे, इनमे नाबालिग भी शामिल थे, साथ ही किसी ने हेलमेट भी नहीं पहना था। पहले भी ऐसी कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसमें बाइक सवारों ने हेलमेट का प्रयोग नहीं किया था। यातायात पुलिस की ओर से समय-समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाता है उसके बाद भी लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

Exit mobile version