Site icon Badaun Today

उझानी पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई, दबंगों के डर से परिवार ने किया पलायन

उझानी। जनपद में कोतवाली पुलिस हर रोज नए कीर्तिमान गढ़ रही है। कभी किसी शख्स को दिल्ली से जबरन उठाकर 5 दिन कस्टडी में प्रताड़ित किया जाता है तो किसी शख्स की पुलिस प्रताड़ना से मौत हो जाती है। वहीं अब मारपीट के मामले में पुलिस की एकपक्षीय कार्रवाई और दबंग परिवार की धमकियों से हताश एक व्यक्ति ने अपने परिवार समेत गांव से पलायन कर दिया है। उसके घर में ताले लटके हुए हैं।

उझानी कोतवाली क्षेत्र के गाँव छ्तुईया निवासी प्रेमराज पुत्र एतराज पेशे से किसान हैं। उनके चार बेटे राजकुमार, सर्व सिंह, विपिन, धीर सिंह मजदूरी कर परिवार का पेट भरते हैं। बड़ा बेटा राजकुमार मानसिक तौर पर बीमार है। पीड़ित का आरोप है कि होली वाली रात करीबन 10 बजे उसके बेटे विपिन का गाँव के ही सर्वेश नाम के व्यक्ति से विवाद हो गया था। आरोप है कि सर्वेश और उसके भाई लक्की, रामकुमार और अन्य साथी सुरेश के साथ मिलकर विपिन को पीटा था। विपिन द्वारा डायल-112 पर शिकायत के बाद दोनों पक्षों को कोतवाली लाया गया लेकिन पुलिस ने एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए विपिन का चालान कर दिया।

अगले दिन मंगलवार सुबह को पीड़ित प्रेमराज अपने दो बेटों सर्व सिंह और धीर सिंह के साथ विपिन की जमानत करवाने तहसील गये हुए थे। उनकी पीछे दबंग सर्वेश अपने साथियों के साथ पीड़ित के घर पहुँच गया। जहाँ उसने पीड़ित के परिवार के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की। इस हमले में पीड़ित प्रेमराज की पत्नी राममूर्ति और सर्वसिंह की पत्नी गीता को चोटें आई हैं। पीड़ित प्रेमराज ने मंगलवार रात में ही कोतवाली पहुँचकर सूचना दी। आरोप है कि दरोगा लव गिरी ने उसकी एक न सुन गंभीर मुकदमों में फंसाने की धमकी देते हुए भगा दिया।

वहीं आज बुधवार सुबह दबंगों ने तमंचों के साथ पीड़ित परिवार के घर पहुँचकर धमकाया। आरोप है की दबंगों ने गाँव छोड़ देने की धमकी दी जिससे परेशान होकर परिवार के सदस्यों ने पलायन करने का निर्णय लिया। परिवार ट्रैक्टर में अपना सामान भरकर एसएसपी दफ्तर पहुँच गया, जहाँ उन्होंने सुरक्षा की गुहार लगाई। हालाँकि अधिकारियों ने उन्हें न्याय दिलवाने का भरोसा दिया है लेकिन परिवार वापस अपने घर नहीं लौटा है। पलायन करने वाले परिवार का कहना है की गाँव में पहुँचते हुए दबंग उसकी हत्या कर देंगे, उन्होंने फसल जलाने की धमकी भी दी है।

Exit mobile version