Site icon Badaun Today

एक जून से 18 से 44 आयु वर्ग का होगा वैक्सीनेशन

बदायूं। एक जून से जनपद में 18 से 44 आयु वर्ग में कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। शरुआत में प्रति दिन 1300 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने होंगे।

कोविड-19 संक्रमण से लोगों को बचाने को अभी तक 45 साल से अधिक आयु के लोगों का ही वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लेकिन सरकार के निर्देश पर अब 18 साल से ऊपर के लोगों का भी 1 जून से टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए अलग से टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे। न्यायिक अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए न्यायालय परिसर, सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए विकास भवन, हेड पोस्ट ऑफिस, जिलाधिकारी कार्यालय, रोड़वेज बदायूं, पत्रकारों के लिए सूचना अधिकारी कार्यालय को टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां पर प्रतिदिन 50-50 लोगों को टीका लगाया जाएगा। यहाँ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी।

पढ़ें: 18+ सभी को लगेगी वैक्सीन, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

डीपीएस आवास विकास, एसके इंटर कॉलेज में प्रतिदिन 100-100 टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा जिला महिला अस्पताल, सीएचसी आसफपुर, सीएचसी बिल्सी, सीएचसी बिसौली, सीएचसी दहगवां, सीएचसी दातागंज, सीएचसी उसावां में प्रतिदिन 100-100 टीकाकरण किए जाएंगे। जबकि नेकपुर और सैय्यदगंज स्वास्थ्य केंद्र पर 50-50 लोगों का टीकाकरण होगा। ये सभी टीकाकरण कोविन एप से रजिस्ट्रेशन के बाद होंगे।

Exit mobile version