Site icon Badaun Today

पत्नी से अवैध संबंध पर छोटे भाई ने की थी राजमिस्त्री की हत्या

अलापुर। राजमिस्त्री की हत्या उसके ही छोटे भाई ने की थी। वारदात की वजह पत्नी के साथ अवैध संबंध रहे। पुलिस ने हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। आरोपी छोटे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में मृतक के पिता की तरफ से हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

थाना अलापुर क्षेत्र के गाँव कुपरी निवासी राजमिस्त्री सर्वेश पाल (35) पुत्र मुन्ना लाल की 6 अप्रैल की रात घर में ही धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी। सोमवार देर रात करीबन 3 बजे मृतक के छोटे भाई नन्हू ने बरामदे में चारपाई पर पड़े खून से लथपथ शव को देखा जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। मंगलवार सुबह डीएम दीपा रंजन, एसएसपी संकल्प शर्मा और एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान के अलावा दातागंज सीओ बल्देव सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया था। 

घटना के बाद पूछताछ में मृतक पिता ने किसी से रंजिश की बात से इनकार किया। पुलिस ने पिता की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया। मृतक सर्वेश पाल चार भाइयों में सबसे बड़ा था, उसकी शादी नही हुई थी। वहीं उसके छोटे भाई नन्हू की शादी 6 साल पहले हो गयी थी। उसके दो बच्चे हैं। इसके अलावा उसके दो छोटे भाई भगवान सिंह और मलखान सिंह गुजरात में रहकर काम करते हैं।

मृतक राजमिस्त्री की किसी से रंजिश बात सामने न आने के कारण पुलिस नजदीकी पर ही शक था। इंस्पेक्टर ओपी गौतम ने बताया कि घटना की पूछताछ के लिए जब पुलिस घर पहुंची तो नन्हू वहां से गायब था, पोस्टमार्टम हाउस पर भी वो नजर नहीं आया जिसके बाद शक उसी पर था। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया। उसने अपने पिता मुन्ना लाल को भी सर्वेश के मर्डर की बात बता दी थी। 

इंस्पेक्टर ने बताया कि पत्नी से अवैध सम्बन्ध को लेकर नन्हू का अक्सर सर्वेश से झगड़ा होता था। पूछताछ में नन्हू ने बताया कि वारदात की रात से पहले उसने बड़े भाई सर्वेश को पत्नी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। इस बात को लेकर खेत में दोनों में मारपीट भी हुई थी। सर्वेश उसके मुकाबले हट्टा-कट्टा था इसीलिए नन्हू ने उसके सोने के बाद मारने का प्लान बनाया। सोमवार की रात जब सर्वेश समेत परिवार के सदस्य सो गए तब उसने खुरपी से गला रेंतकर बड़े भाई की हत्या कर दी। हत्या के कुछ देर बाद नन्हू ने खुद ही शौर मचाकर परिवार को जगाया था।

Exit mobile version