Site icon Badaun Today

अयोध्या के ‘सुप्रीम’ फैसले पर अलर्ट मोड में दिखा प्रशासन

बदायूं। अयोध्या मामले पर ‘सुप्रीम’ फैसले को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ में नजर आया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। शनिवार सुबह से ही डीएम-एसएसपी सहित संंबंधित अधिकारियों ने जिले भर में गश्त किया। प्रशासन की विशेष चौकसी से जिले में पूरा माहौल सौहार्दपूर्ण व शांति पूर्ण रहा। इधर निर्णय को लेकर सुबह से ही लोग अपने-अपने टीवी, मोबाइल आदि पर निगाहें लगाए हुए थे। आम दिनों की तरह बाजारों और सड़कों पर चहल-पहल देखी गई।

शनिवार सुबह से ही प्रशासन ने सड़कों पर मोर्चा संभाल लिया। जनपद के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई। तमाम थानाक्षेत्र के प्रमुख पुलिस बल के साथ गश्त लगाते हुए लोगों से शांति व सद्भाव बनाने की अपील करते दिखे। शासन-प्रशासन का पूरा अमला विधि-व्यवस्था को बनाए रखने में जुटा रहा। डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने जिले में घूमकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने लोगों से सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद में यदि किसी शरारती तत्व ने लोगों के आपसी भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन और पुलिस किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

सुबह करीबन 9 बजे सदर एसडीएम पारसनाथ मौर्य, सीओ सर्वेन्द्र सिंह, कोतवाल विनोद चाहर, एसआई शिवेंद्र भदौरिया, लेखपाल विवेक सक्सेना सहित पुलिस बल ने उझानी कोतवाली से नगर में फ्लैग मार्च शुरू किया। फ्लैग मार्च स्टेशन रोड़ से होते हुए बिल्सी रोड़, मानकपुर रोड़, मुहल्ला साहूकारा, नाझियाई, गंजशहीदा होते हुए कोतवाली में समाप्त हुआ। प्रशासन ने दुकानदारों, राहगीरों से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना।

फैसले को लेकर लोगों में होती रही चर्चा :
 
सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले को जानने के लिए सुबह से ही लोग टीवी से चिपके हुए नजर आए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सुबह से चर्चा का बाजार गर्म रहा। इन चर्चाओं के बीच एक सबसे अच्छी बात ये निकल कर आई कि लोगों ने आपसी भाईचारे और एकता को ही महत्व दिया। लोगों ने अफवाहों को दरकिनार करते हुए देशहित को सर्वोपरि रखा। लोग इस बात पर एकमत नजर आए कि देश की एकता, सामाजिक सद्भाव और आपसी प्रेम की हजारों साल पुरानी परंपरा को बनाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। फैसला आने के बाद माहौल सामान्य नजर आया। बाजारों में चहल-पहल बनी रही।
 
सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में रही छुट्टी :
 
अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में शनिवार को छुट्टी घोषित कर दी गई थी। इस बाबत जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने शुक्रवार रात को ही निर्देश जारी कर दिया था। देर रात हुए आदेशों की वजह से कुछ बच्चे स्कूल पहुँच गए जिन्हें वापस घर भेज दिया गया।
Exit mobile version