Site icon Badaun Today

5 दिन बाद कब्र से निकाला गया बदायूं के युवक का शव, हिमाचल प्रदेश में हुई थी हत्या

बिसौली(बदायूं)। जनपद में शुक्रवार को कब्र खोदकर युवक का शव निकाला गया। दफन होने 5 दिन बाद कब्र से शव को बाहर निकाल पोस्टमार्टम किया जाना है। डीएम की अनुमति पर युवक के शव को कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया। इस दौरान एसडीएम भी मौजूद रहे। युवक की मौत हिमाचल प्रदेश में हुई थी, पुलिस ने डीएम को पत्र लिखकर शव का पोस्टमार्टम कराने की पैरवी की। डीएम दीपा रंजन ने गुरुवार रात अनुमति दी थी।

बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गाँव लक्ष्मीपुर गांव निवासी अब्दुल कलाम का शव 5 दिन बाद कब्र से निकाला गया। इस दौरान आसपास के गाँवों समेत तमाम लोग जमा हो गए। एसडीएम बिसौली महीपाल व पुलिस की मौजूदगी में अब्दुल की कब्र की खुदाई कराई गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अब्दुल कलाम हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के विरौटीवाला थाना क्षेत्र के नालागढ़ में फर्नीचर का काम करता था। उसके साथ पड़ोसी गाँव संग्रामपुर निवासी उसका फूफा शमसुल भी काम करता था। 23 जुलाई की शाम को शमसुल ने युवक के पिता को फोन पर सूचना दी कि अब्दुल कलाम सड़क हादसे की चपेट में आ गया है, उसे नालागढ़ अस्पताल ले जाया गया है। लेकिन चिकित्सकों ने उनके बेटे को मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद थाना विरौटीवाला पुलिस ने घटना का मुकदमा अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ दर्ज कर लिया। 25 जुलाई को परिवार के लोग शव यहां लाये और गांव के कब्रिस्तान में उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

वहीं इस मामले की विवेचना के दौरान विरौटीवाला पुलिस को नालागड़ इलाके में पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे से अहम सुराग मिला। जिससे स्पष्ट हो गया कि यह सड़क हादसा नहीं बल्कि हत्या है और उसमे उसके साथी से शामिल हैं। इस आधार पर पुलिस ने उसके दो सहयोगियों को पकड़ लिया। उन्होंने गुनाह कबूला तो निशानदेही पर हिमाचल प्रदेश पुलिस टीम जनपद आ गयी और युवक के फूफा शमशुल को हिरासत में ले लिया गया।

Exit mobile version