Site icon Badaun Today

बाइक सवार बदमाशों ने की गल्ला व्यापारी की गोली मारकर हत्या

वजीरगंज। जनपद में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह बाइक सवार बदमाशों ने एक व्यापारी को गोली मारकर नकदी से भरा बैग लूट लिया। जिससे आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी डा.ओपी सिंह ने घटना स्थल का मुआयना किया।

वजीरगंज के वार्ड संख्या 11 निवासी गल्ला व्यापारी शिवम वार्ष्णेय(20) अपने बड़े भाई विष्णु वार्ष्णेय के साथ फड़ लगाकर बघौल रोड पर गल्ला की खरीद फरोख्त करते थे। रोजाना की तरह मंगलवार को भी शिवम अपने बड़े भाई विष्णु के साथ फड़ लगाकर गल्ला खरीद रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो बदमाश आए। बदमाशों ने दोनों व्यापारी भाइयों से रुपये से भरा बैग छीनने का प्रयास किया तो दोनों पक्षों में में छीना-झपटी हुई। इसके तुरंत बाद ही दूसरी बाइक पर सवार तीन बदमाश और आ गए। उन्होंने शिवम और विष्णु पर गोली चला दी। इसमें शिवम को गोली लग गई जबकि विष्णु वार्ष्णेय बाल बाल बच गए। इसके बाद पांचों बदमाश व्यापारी का रुपये से भरा बैग भी लूट कर ले गए।

मामले की जानकारी मिलने पहुंची पुलिस घायल को सीएचसी ले गई और वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने शिवम को मृत घोषित कर दिया। मृतक शिवम वार्ष्णेय अपने तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। शिवम का सबसे बड़ा भाई विष्णु वार्ष्णेय और छोटा भाई दीपक है।

व्यापारी की हत्या की जानकारी मिलते ही मौके पर एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। आस पास के थानों से भी पुलिस टीमों और एसओजी ने घटनास्थल पर पहुंचकर सुराग जुटाए। बदमाशों की तलाश में पुलिस ने कांबिंग की। एसएसपी ने वजीरगंज थाना पुलिस को जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घटना के खुलासे के लिए एसओजी और सर्विलांस को भी लगाया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

अंतिम संस्कार पहले धरने पर बैठे व्यापारी
व्यपारी की लूट के बाद हत्या के मुकद्दमे में पुलिस द्वारा एफआईआर में लूट का जिक्र न करने पर गुस्साएं परिजनों तथा व्यापारियों ने आँवला रोड पर एम्बूलेंस रोककर प्रदर्शन किया। इस दौरान एसओ के हमराही सिपाही की बदसलूकी से भड़के व्यापारी धरने पर बैठ गये और जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे सीओ विनय कुमार ने व्यापारियों तथा परिजनों को समझा बुझा कर लूट की धारा बढाने के आश्वासन देकर मामला सुलझा दिया जिसके बाद परिजनों ने गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

राज्यमंत्री और कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने की परिजनों से मुलाकात
घटना की जानकारी मिलते ही नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता जिला अस्पताल पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी। उधर कांग्रेस ने प्रदेश में गुंडाराज होने का आरोप लगाया है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल शहर कांग्रेस अध्यक्ष असरार अहमद, शफी अहमद, राज यादव ने गल्ला व्यापारी के परिजनों से मुलाकात कर ढाँढस बंधाया।

Exit mobile version