Site icon Badaun Today

‘व्यापारी ने नहीं लगवाई वैक्सीन तो नहीं खुलेगी दुकान’

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शासन-प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन कई लोग चॉइस की वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं, तो कुछ लोगों में वैक्सीन को लेकर संशय भी है। कई जिलों में लोगों को इन्हीं सब बातों के प्रति जागरूक करने के लिए डोर टू डोर कैंपेन चल रहे हैं। वहीं बुलंदशहर में पुलिस ने व्यापारियों से अपील की है कि जिनकी उम्र 45 साल से अधिक है और जिन्होंने कोरोना वायरस का टीका लगवा लिया है, सिर्फ उन्हीं लोगों को अपनी-अपनी दुकानें खोलनी की अनुमति दी जाएगी।

बुलंदशहर जिले के खुर्जा में कोतवाल मय पुलिस फोर्स के साथ परेड के दौरान व्यापारियों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की। कोतवाल लोगों से अपील कर रहे हैं कि सभी 45 वर्ष और उससे ऊपर के वैक्सीन लगवाएं। वैक्सीन नहीं लगाने वाले को प्रतिष्ठान में नहीं बैठने के खुर्जा कोतवाल के अनांउमेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालाँकि यह आदेश नहीं हैं, डीएम-एसएसपी ने ऐसे आदेशों के होने से इंकार किया है।

डीएम-एसएसपी का कहना है कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों से पुलिस अपील कर रही है। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति लगातार जागरुक किया जा रहा है। लोग वैक्सीन लगवा कर स्वयं सुरक्षित हों और दूसरों को भी सुरक्षित रहने दें।

जुलाई तक हर दिन 10 लाख लोगों को लगेगा टीका

कोरोना वायरस के सक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश में चल रहा टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है। एक जून से 18 वर्ष से 44 वर्ष की आयु के लोगों को सभी जिलों में टीके लगाए जा रहे हैं। अभी तक यूपी में कुल 1.94 करोड़ लोगों ने टीके लगवाए हैं। टीकाकरण अभियान के जोर पकड़ने के बाद योगी सरकार ने जुलाई में हर दिन 10 लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा है कि जुलाई तक प्रतिदिन 10 लाख नागरिकों का टीकाकरण सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाए। प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण के लिए पर्याप्त वैक्सीन है। केंद्र सरकार जून में प्रदेश को प्राथमिकता से टीकाकरण के लिए वैक्सीन उपलब्ध करा रही है।

अपर मुख्य सचिव ने शुक्रवार को नियमित टीकाकरण कार्यक्रम की स्टेट टास्क फोर्स की बैठक में ये निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का टीकाकरण प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर जिले में अलग से सत्र चलाया जाए।

Exit mobile version