Site icon Badaun Today

यूपी में भारी बारिश, योगी का आदेश- ग्राउंड पर नुकसान का जायजा लें अफसर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले तीन दिन भारी बारिश की संभावना हैं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि नगर निकाय और पंचायती राज के सभी अधिकारी और कर्मी फील्ड में उतर कर रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लें और लोगों को समुचित राहत पहुंचाएं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज भी भारी बारिश के आसार हैं। सबसे ज्यादा असर दिल्ली एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में देखने को मिलेगा। मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, बिजनौर और आस-पास के जिलों में काले बादल छाए हुए हैं। यहां तेज हवाएं भी चल रहीं।

इससे पहले गुरुवार को भी इन जिलों में काफी बारिश हुई। देर रात तक लगातार पानी गिरता रहा। अयोध्या में भी लगातार बारिश हो रही है। इधर, लखनऊ और आस-पास के कुछ जिलों में आज मौसम साफ है। 24 घंटे लगातार बारिश के बाद यहां धूप खिली।

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, दोपहर बाद यहां भी बारिश की संभावना है। खराब मौसम और मौसम वैज्ञानिकों के अनुमान के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार ने अगले दो दिन स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला किया है। ऐसे में शुक्रवार, शनिवार और रविवार यानी तीन दिन स्कूल बंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय और पंचायती राज के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को फील्ड में जाकर बारिश से हुई तबाही का जायजा लेने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश के कारण हुए नुकसान का जायजा लेकर पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाया जाए। स्वास्थ्य विभाग और नगर निकाय को भी निर्देश दिया है कि जलजमाव के कारण कोई रोग ना फैले इसके लिए ठोस कदम उठाएं।

Exit mobile version