Site icon Badaun Today

जनपद में कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 650 संक्रमित

बदायूं। जनपद में बुधवार रिकॉर्ड 650 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमितों को होम आइसोलेशन एवं कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया स्वास्थ्य विभाग ने शुरू कर दी। वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद लोगों की नासमझी का ही परिणाम है कि कोरोना केस में बढ़ोत्तरी भी तेजी के साथ होने लगी है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को 1755 लोगों का सैंपल लिया गया। इससे पहले लिए गये सैम्पल में 650 लोग संक्रमित निकलें हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इससे पहले 28 अप्रैल को जिले में सर्वाधिक 589 संक्रमित मरीज मिले थे। लगातार चेतावनी और जागरूकता के प्रयासों के बावजूद लोगों ने अनदेखी की जिसका नतीजा अब कोरोना की नई लहर के रूप में सामने है। हर दिन नए मरीज मिल रहे हैं। जान लेवा बीमारी से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है। संदिग्धों की जांच की जा रही है। साथ ही वैक्सीन भी लगाई जा रही है। कोरोना संक्रमण को काबू में लाने के लिए सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लागू किया है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

कहीं आधे शटर डालकर दुकानें खोली जा रही हैं तो कहीं घरों से ही व्यापार चल रहा है। लोग सड़कों पर घूमते हुए नजर आ रहे हैं, वाहन भी दौड़ रहे हैं। घर से निकलने के बाद लोग मास्क नहीं लगा रहे है और न ही शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। लेकिन प्रशासन की ओर से आवश्यक कदम नहीं उठाए जा रहे। यदि एहतियात न बरता गया तो आने वाला समय घातक और होगा। फ़िलहाल जनपद में अब तक कुल मरीजों की संख्या 10508 हो गई है। हालांकि राहत देने वाली खबर यह भी है कि पिछले 24 घंटों में 407 संक्रमित मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गये हैं। जनपद में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2602 बताई गई है।

पॉजिटिव निकले मरीजों में शहर से 205, अम्बियापुर से 77, बिसौली से 75, कादरचौक से 44, उझानी से 42, जगत से 38, सलारपुर से 34, सहसवान से 28, म्याऊं से 18, समरेर से 15, वजीरगंज से 15, दातागंज से 12, उसावां से 10, आसफपुर से 6, इस्लामनगर से 3, दहगवां से 1 संक्रमित है। इसके आलावा 26 संक्रमित अन्य जनपदों के हैं।

Exit mobile version