Site icon Badaun Today

लॉकडाउन में गरीबों का सहारा बने कोरोना योद्धा

उझानी (बदायूं)। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। इस महामारी से लड़ाई में सभी एक जुट नजर आ रहे हैं, जिसमें अपने स्तर से हर कोई मानवता का फर्ज निभाने में जुटा हुआ है। कोरोना वायरस संकट के इस दौर में जब चिकित्सा कर्मियों और पुलिसकर्मियों की भूमिकाएं बेहद अहम हो गई हैं लेकिन इस संकटकाल में जरूरतमंदों की मदद करने वाले स्वयंसेवी भी कोरोना योद्धा से कम नहीं हैं।

कस्बा उझानी में अमित प्रताप सिंह, सत्येन्द्र कुमार गुप्ता, अभिषेक चौहान, कुलदीप शर्मा, मन्नू गुप्ता, मयंक ठाकुर, बाबु मौर्य, संकेत चौहान इस संकटकाल में कोरोना योद्धा बनकर काम कर रहे हैं। लॉकडाउन के बाद से प्रतिदिन जरूरतमंदों के घरों तक राशन के बैग पहुंचाए जा रहे हैं। दोपहर बाद से ही योद्धाओं की टीम बैग तैयार करने में जुट जाती है। राशन सामग्री के बैग में आटा, दाल, चावल, चीनी, साबुन, सर्फ, रिफ़ाइन्ड, आलू, बिस्किट आदि सामान रखा गया है। इसके अलावा प्रतिदिन एक गली को सैनेटाइज की जा रही है। लोगों के बीच मास्क वितरण भी हो रहा है।

अमित प्रताप सिंह ने बताया कि इस संकट की स्थिति में गरीब व बेसहारा लोगों के हर सम्भव मदद करने की जरूरत है। लोगों को इस समय घबराने की जरूरत नहीं है, बस थोड़ा धैर्य रखते हुए कोरोना की चेन को तोड़ना है, ताकि जो लोग कोरोना से प्रभावित हैं, उनसे आगे यह बीमारी न फैले। इसके लिए हमारा घरों में रहना ही बेहतर हैं। जब तक लॉकडाउन जारी रहेगा, इसी तरह लोगों के घर पर जा कर राशन पहुँचाया जाएगा। लॉकडाउन के बीच किसी को भी भूखा नहीं सोने देंगे।

Exit mobile version