Site icon Badaun Today

कोरोना पॉजिटिव केस के बाद सहसवान के इलाकों में कर्फ्यू

सहसवान (बदायूं)। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पहला मामला सामने आया है। तबलीगी जमात कार्यक्रम से शामिल होकर लौटे एक युवक की वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने के प्रशासन ने एहतियात बरतना शुरू कर दी है। अब प्रशासन पीड़ित युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश में जुट गया है। वहीं संक्रमित युवक को इलाज के लिए बरेली भेजा गया है। क्षेत्र में कंटेन एवं बफर जोन घोषित कर दिया है।

तबलीगी जमात प्रकरण सामने आने के बाद जिले में मस्जिद-मदरसों में तलाशी शुरू कर दी गयी थी। जिसमे सहसवान कस्बे की मस्जिद और मदरसे में तलाशी के दौरान पाए गए गैर प्रांतों के 38 लोग मिले थे। इसमें तहसील गेट मस्जिद में मुम्बई निवासी 6 लोग थे, जिसमे एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सहसवान में कोरोना पॉजिटिव आने पर जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्र को जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने इलाके के लोगों से कहा कि कोई भी अपने घर से नहीं निकलेगा सभी लोग अपने घरों में ही रहेंगे। डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिया कि इलाके में कर्फ्यू लगा और आवश्यक वस्तुएं डोर टू डोर पहुंचाई जाएँ।

पढ़ें: बदायूं में पहला कोरोना पॉजिटिव, तबलीगी मरकज से लौटा था युवक

वहीं मौलवी ने बताया कि युवक 14 फरवरी को बडला शांति नगर मुंबई महाराष्ट्र से आए थे जो शहर के 4 मस्जिदों में रुके हैै। जिसके बाद डीएम ने एसडीएम को निर्देश दिए कि जिन जिन जगह पर कोरोना पॉजिटिव रुका है उन सभी मस्जिदों में सैनिटाइजर करा कर सील कर दें। जिलाधिकारी ने शहर में गंदगी पर नारजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी को साफ-सफाई और सैनिटाइजिंग का काम कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने लोगों से अपील की कि जहां जहां यह संक्रमित व्यक्ति गया है वहां वहां के मिलने वाले सभी लोग जिला अस्पताल में आकर अपना टेस्ट करा लें। अगर किसी व्यक्ति से संक्रमण फैला तो उनके एवं उनके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध महामारी अधिनियम-1897 के अंतर्गत भारतीय दंड विधान की धारा 188 एवं अन्य लोगों की जान खतरे में डालने की आईपीसी की सुसंगत धाराओं में जनसामान्य में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने के आरोप में विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version