Site icon Badaun Today

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने वाला दरोगा निलम्बित

बदायूं। शादी समारोह में हर्ष फायरिंग करने वाले दरोगा शोएब खान को निलम्बित कर दिया गया है। फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद बदायूं में एसएसपी संकल्प शर्मा के निर्देश पर दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। बदायूं से रिपोर्ट मिलने के बाद मुरादाबाद एसएसपी पवन कुमार ने निलंबन की कार्रवाई के साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

दरोगा शोएब खान मूलरूप से बदायूं के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कस्बा शेखूपुर का रहने वाले हैं। शोएब खान जनपद मुरादाबाद में गलशहीद थाने की इंदिरा चौक पुलिस चौकी के प्रभारी हैं। 2 अगस्त को दरोगा शोएब खान की मौसेरी बहन की वजीरगंज थाना क्षेत्र के बगरैन में शादी थी। शादी में शामिल होने दरोगा शोएब खान भी आए थे। जहां उन्होंने सरकारी पिस्टल में वर्दी में ही हर्ष फायरिंग की। इसी दौरान कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने उनका वीडियो बना लिया था।

हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी संकल्प शर्मा के निर्देश पर दरोगा शोएब के खिलाफ वजीरगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वजीरगंज थाना पुलिस ने इस मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी। वहीं एसएसपी संकल्प शर्मा ने इसकी रिपोर्ट मुरादाबाद के एसएसपी को भिजवा दी थी।

एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि महत्वपूर्ण पद पर होने के बावजूद शोएब खान ने बदायूं में कार्यक्रम में जाकर हर्ष फायरिंग की, जिससे आमजन में पुलिस की छवि धूमिल हुई है। दरोगा को निलंबित कर दिया गया है।

Exit mobile version