Site icon Badaun Today

होली पर मादक पदार्थ पर प्रतिबन्ध, खुराफाती जाएंगे जेल

बदायूं। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में आगामी होली पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर विमर्श किया गया। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। डीएम ने कहा होली पर अराजक तत्वों पर नजर बनाए रखें। उन्होंने कहा कि यदि कोई रंग या गुलाल नहीं लगवाना चाहता है तो जबरन न लगाया जाए। होली पर शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिला स्तरीय शान्ति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने आह्वान किया कि आपसी भाईचारे का पर्व होली पूरी मिल्लत के साथ मनाएं। वहीं पदाधिकारियों को आगाह किया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस बार की होली में विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। आदर्श आचार संहिता लागू है इसकी मर्यादा का मान रखते हुए होली का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में मनाया जाएगा। 

त्योहार में गड़बड़ी फैलाने की मंशा रखनेवालों को डीएम व एसपी ने खुले शब्दों में चेतावनी दी कि ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन पूरी पैनी नजर रख रहा है क्योकि चुनावी माहौल भी है और धारा-144 के साथ-साथ चुनाव आचार संहिता भी प्रभावी है। उन्होंने असामाजिक तत्वों एवं खुराफाती को चेतावनी दी कि शांति से खिलवाड़ करने वालों को जेल भेजा जाएगा। किसी के साथ जबरदस्ती रंग लगाने का प्रयास न करें जो होली खेलने के लिए इच्छुक है उसी के साथ प्यार भावना से होली खेले। होली में कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिसमें शांति व्यवस्था भंग हो। शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए धारा 144 लागू बिना अनुमति के डीजे, होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं करेगा।

डीएम ने एआरएम रोडवेज को निर्देश दिए कि होली में जनपद के समस्त कस्बों में देर रात्रि लगभग 10 बजे तक बसों का संचालन किया जाए। उन्होंने बस ड्राइवर एवं कंडक्टर से बस में बैठी सवारियों का फोटो खींचने को भी कहा है। डीएम ने होली त्यौहार पर बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि होली वाले दिन मादक पदार्थां की दुकानों को बिक्री के लिए पूर्णतयः बंद रखा जाएगा।। पुलिस अधिकारी गश्त पर रहेंगे। जनपद की समस्त देसी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, भांग आदि सहित सभी मादक पदार्थां की दुकानें प्रातःकाल से ही सांय छह बजे तक पूर्णतयः बंद रहेंगी। अगर दुकानें खुलती हैं तो संबंधित पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामनिवास शर्मा एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट के के अवस्थी साहित विभिन्न धर्मो से जुड़े लोग तथा नगर के सम्भ्रान्तजन उपस्थित रहे।
Exit mobile version