Site icon Badaun Today

उझानी: पैकेजिंग पॉलीथिन पर ही चालान काट दिए ईओ साहब, व्यापार मंडल ने जताई नाराजगी

उझानी (बदायूं)। पॉलीथिन कैरीबैग पर प्रतिबंध होने के बावजूद इसके इस्तेमाल पर रोक नहीं लग रही है। दुकानों से लेकर सब्जी मंडी में रोजाना पॉलीथिन कैरीबैग का उपयोग किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने कैरीबैग पर लगाम कसने की बजाए पैकेजिंग पॉलीथिन पर जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। अधिशासी अधिकारी द्वारा कस्बे की दुकानों की गयी कार्यवाही पर व्यापार मंडल ने नाराजगी व्यक्त की है।

शनिवार शाम अधिशासी अधिकारी डी के राय ने घंटाघर मार्केट में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के बाद दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी संजीव जैन, दयाराम की दुकानों पर जा पहुंचे जहाँ उन्हें प्रतिबंधित पॉलीथिन नहीं मिली लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पैकेजिंग पॉलीथिन का चालान काट दिया। दुकानदारों ने जब ईओ की कार्यवाही का विरोध जताया तो उन्होंने पुलिसबल बुला लिया। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

घंटाघर के बाहर ही सड़क किनारे दुकान लगाकर परिवार का गुजारा कर रहे इख्तियार अली की भी अधिशासी अधिकारी डी के राय ने एक न सुनी। इख्तियार अली की दुकान पर प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरीबैग नहीं था लेकिन जबरन पैकेजिंग पॉलीथिन पर जुर्माना वसूला गया।

अधिशासी अधिकारी डी के राय की कार्यवाही पर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजकुमार बंसल, महामंत्री संजीव आजाद ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों कुरकुरे, चिप्स, सोया के आलावा अन्य सामानों पैकेजिंग पॉलीथिन पर शासन द्वारा प्रतिबन्ध नहीं लगाया है। स्थानीय प्रशासन सरकारी तंत्र का दुरपयोग कर व्यापारियों का उत्पीड़न कर रहा है। महामंत्री संजीव आजाद ने बताया कि इस मामले में व्यापारी प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराएगा।

Exit mobile version