Site icon Badaun Today

ऑनर किलिंग: तीन साल के प्यार की कहानी का दर्दनाक अंत, माँ-बाप गिरफ्तार

हत्यारोपी माँ-बाप और मृतक सचिन

बिल्सी(बदायूं)। बिल्सी थाना क्षेत्र के परौली गांव में आन की खातिर एक और प्रेम कहानी का खौफनाक अंत हो गया। दोनों के बीच करीबन तीन साल से प्रेम सम्बन्ध था, दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन मंगलवार तड़के उनकी हत्या कर दी गयी। ऑनर किलिंग में आरोपी माँ-बाप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में दो नाबालिग समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना क्षेत्र के परौली गांव निवासी सचिन(20) उर्फ जयपाल पुत्र सूरजपाल का पड़ोसी युवती नीतू(19) से तीन वर्ष से प्रेम प्रंसग था। दोनों अक्सर छत से एक दूसरे से बातचीत करते थे। इसी बीच दोनों में दोस्ती हुई। यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई, परिवार के लोगों को पता भी नहीं चला। बाद में जब इसकी भनक नीतू के परिवार को लगी तो उन्होंने बेटी को समझाया था। साथ ही युवक के पिता से भी शिकायत की। जिसके बाद दोनों पक्षों में काफी विवाद भी हुआ। दोनों पर बंदिशें भी लगाई गईं लेकिन वो नहीं माने। फोन पर तो बात होती ही थी। इसके अलावा दोनों छुप-छुपकर मिलते भी थे। इस वजह सूरजपाल ने अपने बेटे सचिन को नौकरी के लिए हरिद्वार भेज दिया।

बताया जाता है कि करीबन डेढ़ साल पहले नीतू घर से भागकर सचिन के पास पहुँच गयी थी। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन पड़ोसी होने की वजह से उनके परिजन राजी नहीं थे। उधर, नीतू के परिजन उसके पीछे पहुँच गए और उसे जबरन घर ले आए। इसके बाद सूरजपाल ने अपने बेटे को हरियाणा भेज दिया जहाँ वो ईंट के भट्टे पर नौकरी करने लगा।

तड़के उतारा मौत के घाट
बीती रात नीतू छत के सहारे सचिन के घर पहुँच पहुंची थी। इधर, घर में नीतू की गैरमौजूदगी से उसके परिवार के लोग भी जाग गए। करीबन साढ़े 4 बजे दोनों घर से बाहर आए तो परिजनों ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों को पहले तो जमकर पीटा। इसके बाद युवती के पिता महेश ने फावड़ा उठाया और पहले प्रेमी फिर अपनी बेटी के सिर पर वार किया। दोनों को फावड़ा मारकर हत्या कर दी। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी पिता खून से लथपथ कपड़े और फावड़े के साथ थाने पहुंचा। जहां उसने हत्याकांड का जुर्म कबूल कर सरेंडर किया।

6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
ऑनर किलिंग के मामले में मृतक युवक सचिन के पिता की तहरीर पर मृतक युवती के पिता महेश, माँ भागवती, दादा रामौतार और दो नाबालिग भाईओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने फिलहाल माँ-बाप को जेल भेज दिया है।

Exit mobile version