Site icon Badaun Today

चलती ट्रेन में खिड़की तोड़कर यात्री की गर्दन में घुसा लोहे का रॉड, दर्दनाक मौत

अलीगढ़। मौत कब, कहां, किसे आ जाए। कोई नहीं जानता। यूपी के अलीगढ में एक ऐसी ही घटना हुई। जो वाकई हैरान करने वाली है। ट्रेन चल रही थी, यात्री अपनी सीट पर सुकून से बैठा हुआ था, तभी अचानक एक लोहे की रॉड उड़ती हुई आई और सीट पर बैठे यात्री के गर्दन के आर-पार हो गई। हादसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गयी।

दिल्ली से सुल्तानपुर जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस में बड़ी घटना शुक्रवार सुबह हुई। एक्सप्रेस ट्रेन डाबर-सोमना स्टेशन के बीच से गुजर थी, इस दौरान ट्रैक पर ही सब्बल(रॉड) पड़ा हुआ था। ट्रेन का पहिया जैसे ही उस पर पड़ा, वह उछल गया। स्पीड इतनी तेज थी कि वह खिड़की को चीरते हुए यात्री की गर्दन में जा घुसा और सिर फाड़ कर निकल गया। इसके बाद यात्री के पीछे की चादर को भी सब्बल ने चीर दिया।

मृतक युवक की पहचान हरिकेश कुमार दुबे के तौर पर हुई है। वह सुल्तानपुर के गोपीनाथपुर गांव के रहने वाले था। हरिकेश दिल्ली में मोबाइल टॉवर से जुड़ी कंपनी में टेक्निशियन था, वह घर जाने के लिए दिल्ली से सुल्तानपुर के लिए रवाना हुआ था। मृतक युवक के पास में बैठी महिला ने पूछताछ के दौरान बताया कि ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और पलक झपकते ही यह हादसा हो गया। इस दौरान काफी देर तक किसी को कुछ समझ भी नहीं आया। महिला ने बताया कि आवाज तेज होने के कारण युवक की चीख भी नहीं सुनाई दी। कुछ सेकेंड बाद देखा गया तो उसके सिर पर सब्बल घुसा हुआ था। सीट पर खून बहने लगा था। यह देखकर यात्रियों की चीख निकल गई। कोच में भगदड़ मच गई।

जीआरपी ने दी परिजनों को सूचना
मृतक युवक हरिकेश सुल्तानपुर अपने घर जा रहा था। जीआरपी ने उसके पास मिले कम्पनी के आई कार्ड के आधार पर कंपनी से बात की फिर परिवार का नंबर लेकर परिजनों को जानकारी दी। बेटे की मौत की खबर से घर में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही ट्रेन को अलीगढ़ लाया गया। जिसके बाद शव को उतारा गया। फिलहाल शव को मोर्चरी भेज दिया गया है। वहीं परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। दूसरी ओर घंटे की जांच के लिए रेलवे अधिकार, आरपीएफ की मौके पर मौजूद है। रेलवे प्रशासन द्वारा घटना की रिपोर्ट तलब की जा रही है।

गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज
नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि घटना के बाद मौके पर पहुंची GRP और RPF की फोर्स ने मामले की जांच शुरू कर दी है। जीआरपी इंस्पेक्टर सुबोध यादव ने बताया कि गैर इरादतन हत्या की धारा-304 के तहत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। ट्रैक पर काम करने वाले मजदूरों की तलाश की जा रही है, जिनकी लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।

Exit mobile version