Site icon Badaun Today

यूपी में नाइट कर्फ़्यू का समय बदला, मास्क पहनना हुआ जरुरी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-09 के साथ कोविड प्रबंधन पर समीक्षा बैठक के बाद नाइट कर्फ्यू में और ढील देने का निर्देश दे दिया है। साथ ही सीएम योगी ने कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती बरतने करने को कहा है। सीएम योगी ने लापरवाही पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर राज्य में प्रभावी नियंत्रण के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश के लोगों का जीवन भी सामान्य करने की ओर है। महामारी से बचाव के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और बेहतर ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की नीति रंग ला रही है। ताजा स्थिति के मुताबिक उत्तर प्रदेश के 28 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं, वहीं कोविड टीकाकरण के लिए योग्य प्रदेश की 45 फीसदी आबादी ने टीके की पहली खुराक ले ली है। मंगलवार को टीम-09 के साथ कोविड के हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने प्रदेश में नाइट कर्फ्यू में ढील दी है।

अब दुकानें रात 11 बजे तक खुल सकेंगी। नाइट कर्फ्यू अब रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। मुख्यमंत्री ने एक दिन में 33 लाख 42 हजार 360 लोगों को टीकाकवर देने के साथ बने नए कीर्तिमान के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद दिया। साथ ही, टीकाकरण को और तेज करने के लिए जागरुकता बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेहतर होते हालात के बीच कई राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। ऐसे में घर से बाहर निकलने पर मास्क की अनिवार्यता हो या फिर भीड़-भाड़ वाली जगहों से परहेज, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन के लिए फिर से जागरूक किया जाना जरूरी है। कोई भी सड़क पर अनावश्यक घूमता मिला तो उसके खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई का भी निर्देश है। चेतावनी के दृष्टिगत रात 10 बजे से ही पुलिस टीम हूटर बजाकर अथवा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को 11 बजे से पहले तक घर जाने की अपील करेगी।

Exit mobile version