Site icon Badaun Today

नर्स ने बेच दी नवजात बच्ची, न्याय की आस में भटक रही दंपति

बदायूं। जिला अस्पताल में तैनात नर्स द्वारा पर बच्चा बेचने का मामला सामने आया है। दंपति का आरोप है कि नर्स ने नवजात बच्ची के लिए सरकार की ओर से आर्थिक मदद का हवाला देकर दस्तावेजों पर अंगूठा लगवा लिया। जिसके बाद उसका बेटी कुछ लोगों को सौंप दिया गया। बच्ची की आस में भटकता परिवार सड़क किनारे सोने को मजबूर है

संभल जिले की बहजोई निवासी मौसमी पत्नी कामिल मुजरिया थाना क्षेत्र के ग्राम ज्योरापार बाला में अपनी रिश्तेदारी में आई थी। उसके दर्द उठा तो महिला अस्पताल ले जाया गया जहां गुरुवार(17 अक्टूबर) को उसकी डिलीवरी हुई। यहां महिला ने नवजात कन्या को जन्म दिया। कामिल का आरोप है कि जिला अस्पताल में तैनात नर्स कमलेश ने सरकारी मदद का लालच देकर उसकी बच्ची को बेच दिया। कामिल के मुताबिक कमलेश ने कहा कि सरकार की ओर से नवजात बेटी होने पर रुपया मिलेगा। जिसके बाद उसे कचहरी ले जाया गया। कचहरी के बाहर ही कुछ दस्तावेजों पर उसका अंगूठा लगवा लिया इसके बाद कुछ लोग उसकी नवजात बच्ची को ले गए। जब दंपति विरोध किया तो जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया गया।

बच्ची को तलाशती नर्स कमलेश के घर जा पहुंची दंपत्ति

कचहरी से भगाए जाने के बाद दंपति अगले दिन जिला अस्पताल पहुँच गयी। जहाँ कुछ नर्सों ने दंपति को कमलेश का घर का पता बता दिया। दंपति जब वहां पहुंची तो पता चला कि उसकी नवजात बेटी को ले जाने वाले नर्स कमलेश के पड़ोस में रहते हैं। कामिल ने बताया कि जब उसने अपनी बेटी को वापस माँगा तो उसे रुपए का लालच दिया गया। जब उसने मना किया तो डरा धमकाकर भगा दिया गया।

दुकानों, स्टेशन को बनाया अपना ठिकाना

करीबन एक सप्ताह से न्याय की आस भटक रही दंपति का बदायूं में अपना कोई ठिकाना नहीं हैं। मुजरिया में रिश्तेदारों को सूचना देने के बावजूद उसकी मदद के लिए कोई नहीं आया। दंपति की गोद में एक डेढ़ साल की बेटी है, दिन में कामिल मजदूरी करता है वहीं रात में सोने के लिए बंद दुकानों की गैलरी, स्टेशन को अपना आसरा बनाया हुआ है। दोनों वापस अपने घर जाने की स्थिति में भी नहीं हैं, उनके रुपए खत्म हो चुके हैं। शहर के नवादा स्थित होटल के मालिक हकीमत अली ने बताया कि पिछले चार दिनों से दंपति को खाना खिला रहे हैं।

वहीं इस मामले में प्रभारी सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह ने जांच पड़ताल की बात कही है सदर कोतवाली में तैनात एसआई राजीव सिंह राठी ने बताया कि इस सम्बन्ध में आईजीआरएस से शिकायत मिली है, प्रकरण की पूरी तरह जांच की जाएगी

Exit mobile version