Site icon Badaun Today

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक में संगठन का हुआ विस्तार

उझानी। कोरोना काल में मिशन आरोग्य​- सर्वे संतु निरामया अभियान के बीच अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक हुई। इसमें उझानी नगर इकाई के आगामी कार्यक्रम की योजना व संगठन का विस्तार होना तय हुआ।

कोरोना की दूसरी लहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शहरों समेत ग्रामीण इलाकों में मिशन आरोग्य रक्षक अभियान चला रहा है। इसके माध्यम से लोगों को इस बीमारी की भयावहता, लक्षण व पहचान के बारे में बता रहे हैं। साथ ही किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करने की सलाह दे रहे हैं। लोगों को कोरोना महामारी के खतरों के प्रति जागरूक कर संभावित तीसरी लहर को लेकर कर अभी से अलर्ट रहने की सीख दे रहे हैं। परिषद के सदस्य लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच कर रहे हैं व प्रभावित क्षेत्रों में सेनिटाइजर का छिड़काव भी कर रहे हैं। थर्मामीटर, सेनिटाइजर व ऑक्सीमीटर से लैस सदस्य लोगों को इनके उपयोग का सही तरीका भी बता रहे हैं।

वहीं मंगलवार को अभाविप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उझानी नगर इकाई की बैठक दिनांक 15जून को निकट रेलवे स्टेशन सरस्वती शिशु मंदिर में सम्पन हुई। विभाग संगठन मंत्री अमित भारद्वाज ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अमित भारद्वाज ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है और विद्यार्थी परिषद हमेशा छात्र हित और राष्ट्र हित में 1949 से काम करता हुआ आ रहा है। उन्होंने कहा कि 25 जून से 5 जुलाई तक विद्यार्थी परिषद एक व्यापक छात्र संपर्क अभियान चलाने जा रहा है जिसमें विद्यार्थी परिषद 6000 छात्रों से संवाद करेगा।

संगठन का विस्तार करते हुए उझानी नगर इकाई के अंतर्गत एमजीपी स्कूल, हरविलास इंटर कॉलेज व एपीएस इंटरनेशनल स्कूल की इकाई की घोषणा की गई। जिसमे एमजीपी स्कूल के अध्यक्ष पद पर शेखर शर्मा, हरविलास स्कूल के अध्यक्ष यश वर्मा और एपीएस स्कूल के अध्यक्ष निखिल मिश्रा बने। इसके साथ ही मंत्री की जिम्मेदारी अमन यदुवंशी, ओजस व योगेश शाक्य को मिली।

इकाई में शामिल अदित्य श्रीवास्तव, रमन अवस्थी, पारस ठाकुर, सोमिल गुप्ता, यश यदुवंशी, यश तोमर, शिवम शाक्य, शशांक मिश्रा, राघव शर्मा, राज कश्यप, विजय यादव, अंकित यादव, मयंक सोलंकी, समीर गुप्ता, दीसू सिंह, शरद मिश्रा, हर्षित सोलंकी, कृष्णा शाक्य, जीत गुप्ता आदि मौजूद रहे। नवीन कॉलेज कार्यकारिणी को जिला सह संयोजक अजय शर्मा और सह तहसील संयोजक सोनू शाक्य ने शुभकामनाएं दी। बैठक में एनआईटी कॉलेज अध्यक्ष प्रशांत सक्सेना भी मौजूद रहे।

Exit mobile version