Site icon Badaun Today

राशन की दुकान के प्रस्ताव में धांधली, एडीओ पंचायत और सचिव ने की प्रधान से सांठगांठ

उझानी। गांव नरऊ के सरकारी राशन वितरण दुकान के चयन प्रस्ताव में एडीओ पंचायत व सचिव पर धांधली का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने ब्लॉक परिसर में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने दोनों पर प्रधान से सांठगांठ का आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारी की देख-रेख में पुन: प्रस्ताव कराए जाने की मांग की।

प्राथमिक विद्यालय परिसर में मंगलवार को एडीओ पंचायत नीरज कुमार और सचिव अजयपाल की अध्यक्षता में खुली बैठक में प्रस्ताव रखा गया। जिसमें ईश्वरवती व बीना देवी दो दावेदारों के पक्ष में ग्रामीण एकत्रित हुए। एडीओ पंचायत ने ईश्वरवती के नाम प्रस्ताव पास होने की घोषणा कर दी। जिसके बाद ग्रामीण भड़क गए। ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्राली भरकर ब्लॉक में पहुँच गए और यहाँ जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि एडीओ पंचायत और सचिव ने गांव की विवाहित लड़कियों और नाबालिग बच्चों की गिनती कर नतीजा घोषित किया है जबकि दूसरे पक्ष में कई लोगों की गिनती नहीं की। उन्होंने कहा कि दोनों अधिकारियों ने इसके लिए प्रधान उपदेश कुमार के पक्ष की रिश्तेदार ईश्वरवती को जिताने के लिए मोटी रकम ली है।

इसके बाद ग्रामीणों ने डीएम आवास पर पहुंचकर ज्ञापन दिया है, जिसमें दोनों अधिकारियों पर पक्षपात का आरोप लगाया है। साथ ही कार्रवाई करते हुए राशन दुकान प्रस्ताव को निरस्त कर फिर से प्रस्ताव करने की मांग की है।

Exit mobile version