Site icon Badaun Today

उझानी: बच्चा चोरी की अफवाह सुन मचा हडकंप, चार युवक गिरफ्तार

उझानी (बदायूं)। बच्चा चोरी की अफवाहों की वजह से बेकसूरों की पिटाई के कई मामले सामने आए हैं। इन अफवाहों से कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। वहीं अब पुलिस ने बच्चा चोरी की अफवाहों पर शिकंजा कसने के लिए कमर कस ली है। बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर लोगों को भड़काने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है

नगर के मुहल्ला नझियाई में रविवार रात बच्चा चोर गिरोह आने की बात सुनकर हडकंप मच गया। युवकों ने मदीना मस्जिद से दो बच्चों को अगवा करने की अफवाह फैला दी। बच्चा चोरी की बात सुनकर लोग घरों से लोग बाहर निकल आए। सूचना पर दरोगा संजय कुमार ने पहुंचकर पड़ताल की तो अपहरण का कोई मामला सामने नही आया जिसके बाद पुलिस ने अफवाह फैलाने के आरोप में नझियाई निवासी रिहान पुत्र सलीम, अनीस पुत्र अब्दुल रसीद, नदीम पुत्र फईमउद्दीन और आसिफ पुत्र यूनुस को गिरफ्तार कर लिया। चारों युवकों को सोमवार को चालान कर दिया गया है।

बता दें कि डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानोों को मामले में गंभीरता बरतने को कहा है। साथ ही बच्चा चोरी की अफवाह से हुई हिंसा से जुड़े मुकदमों में 15 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल किए जाने की बात भी कही। पुलिस को अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बड़े बाजार में ग्रुप पेट्रोलिंग के भी निर्देश दिए गए हैं। डीजीपी ने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी भी तरह का शक होता है, तो तत्काल पुलिस को सूचित किया जाए।

यूपी के एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामा शास्त्री ने इस मामले में निर्देश जारी करते हुए सभी जिले के कप्तानों को एक्टिव रहने को कहा है। निर्देश में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने और काननू का गलत इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं।

Exit mobile version