Site icon Badaun Today

कछला गंगा में डूबे राजस्थान के एक ही परिवार के तीन युवक, मौत

कछला: कछला गंगा घाट पर मंगलवार सुबह नहाते हुए एक ही परिवार के तीन युवकों की डूबने से मौत हो गयी। तीनों युवकों के डूबने के बाद करीबन दो घंटे के बाद गोताखोरों ने उसके शव को खोज कर बाहर निकाला।

कछला गंगाघाट पर हादसा करीब 6 बजे हुआ। राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव नगला सीखम से किशन सिंह के परिवार के करीबन 30 लोग नहाने के लिए कछला गंगा स्नान के लिए आए थे। घाट पर नहाते समय किशन सिंह का बेटा अनिल(21), उनके छोटे भाई राजेश का बेटा सुमित(18) और भांजा शैलेन्द्र(12) और अमित गहरे पानी की ओर चले गये, अचानक ही चरों का डूबता देखकर लोगो ने चिल्लाना शुरू किया लेकिन तब तक तीन युवक डूब चुके थे। एक युवक अमित को आसपास के लोगों ने नदी में छलांग लगाकर बचा लिया। किशन सिंह ने 100 डायल कर पुलिस को सूचना दी जिसके बाद स्थानीय गोताखोर की मदद से तलाशी की गयी, करीबन 2 घंटों के बाद तीनों युवकों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक तीनों युवकों की मौत हो चुकी थी। 

इससे पहले रविवार को भी मध्यप्रदेश के मुरैना से परिजनों की अस्थि विसर्जन को पहुंचे चार लोग डूब गए थे। इनमें तीन को गोताखोरों ने बचा लिया था लेकिन दिनेश का शव नहीं कड़ी तलाश के बाद भी नहीं मिला। गोताखोरों ने सोमवार सुबह से ही तलाशी अभियान चलाया, सुबह करीबन 9 बजे दिनेश का शव लदल में फंसा मिला। 

वहीं सोमवार सुबह भी कासगंज के एक युवक की मौत हो गयी, सोरों कोतवाली के गांव हसनपुर छोटा से कल्लू का 16 वर्षीय बेटा अर्जुन, उसका पड़ोसी बॉबी (17) पुत्र पप्पू और 18 वर्षीय उमेश पुत्र रमेशचंद्र गंगा स्नान के लिए आए हुए थे। जब तीनों डूबने लगे तो लोगों ने शोर मचा दिया। गोताखोरों ने अर्जुन और बॉबी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन उमेश के शव को करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद तलाशकर बाहर निकाल गया। शाम को परिजन उमेश का शव लेकर घर चले गए।

Exit mobile version