Site icon Badaun Today

उझानी में तंबाकू के गोरखधंधे का वीडियो वायरल, मचा हडकम्प

उझानी (बदायूं)। लॉकडाउन में सार्वजानिक जगह गुटखा खाने और थूकने पूरी तरह प्रतिबंधित है, साथ ही इसके भंडारण पर भी रोक है पर हालात इसके बिल्कुल अलग है। तंबाकू, गुटखा की जमकर कालाबाजारी हो रही है, गोदामों से लेकर घरों तक माल भरा जा रहा है । कस्बे से माल को दूसरे राज्यों तक भेजा जा रहा है। शुक्रवार शाम से सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो के बाद कस्बे में हडकम्प मच गया है।

कोरोना संक्रमण की आपदा निपटने के लिए लगाया गया लॉकडाउन गुटखा, पान मसाला और बीड़ी, सिगरेट कारोबारियों के लिए मोटी कमाई का जरिया बन गया है। कारोबारी प्रतिबंध के बावजूद अपने माल चार गुने दामों में सप्लाई कर कमाई में जुटे हैं। लॉकडाउन के बाद गुटखा कारोबार में भारी बढ़ोतरी हुई है। लॉकडाउन में तमाम धंधे चौपट होने की वजह से दूसरे व्यापारी भी अब तम्बाकू के कारोबार से जुड़ गये हैं।

शुकवार शाम से ही सोशल मीडिया में एक ऐसे ही कारोबारी के गोदाम में ट्रकों से माल की लोडिंग अनलोडिंग के वीडियो वायरल हुए हैं। स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गये इन वीडियो में गुटखा, तम्बाकू से गोदाम भरा हुआ नजर आ रहा है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद कस्बे में हडकम्प मच गया है। बताया जा रहा है कि वीडियो कस्बे के श्रीनारायण गंज के हैं। वीडियो में एक कर्मचारी भी कैद हुआ है जो बता रहा है कि गगन गुटखा उत्तराखंड जाने के लिए लोड होगी। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गयी कि वहां कोई नही पहुँचा वहीं देर शाम जब वीडियो को लेकर विवाद हुआ तब भी सूचना के काफी देर बाद पुलिस पहुंची।

सवालों के घेरे में प्रशासन भी है, कस्बे में बड़े पैमाने पर चल रहे इस कारोबार के लिए माल कैसे आ रहा है। आखिर प्रतिबन्ध के बावजूद वाहनों से माल का आवागमन कैसे हो रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा जो लोग पकड़े जा रहे हैं वो एक-दो प्रतिशत भी नहीं है, किसी दवाब के तहत चुनिंदा लोगों को निशाना बनाया जा रहा है वहीं दूसरे लोग खुलकर इस काम को कर रहे हैं।

योगी सरकार जहाँ कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। जिले के तमाम भाजपा विधायक, मंत्री, सांसद, दर्जा राज्यमंत्री आमजन, कोरोना वॉरियर्स की सेवा में जुटे हुए हैं वहीं ऐसे गोरखधंधेबाज सरकार की साख पर बट्टा लगाने का काम कर रहे हैं।

Exit mobile version