Site icon Badaun Today

तेंदुए के साथ बर्बरता, ग्रामीणों पर दर्ज होगा मुकदमा

सहसवान (बदायूं)। तेंदुए को टैक्टर से रौंदने और उसके शव के साथ बर्बरता करने के मामले में वन विभाग मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहा है, इस मामले में 21 लोगों को चिन्हित किया गया है। तेंदुए की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

रविवार को जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव दहगवां निवासी मोहनलाल (60) पुत्र भगवती अपने दामाद जयकिशन निवासी गांव गढि़या जरीफपुर कोतवाली सहसवान के यहां मेहमानी में आए थे। रविवार शाम को वह गांव के बाहर जंगल में शौच को गए थे। इस दौरान तेंदुए ने उन पर हमला बोल दिया। मोहनलाल ने जब शौर मचाया तो ग्रामीण एकत्रित हो गये। ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से तेंदुए पर वार किए जिसके बाद वो वहां से भाग खड़ा हुआ। लेकिन ग्रामीण यहीं नही रुके, उन्होंने ट्रैक्टरों से घेराव कर उसे रौंदकर मौत के घाट उतार दिया।

ग्रामीणों की बर्बरता इसके बाद भी जारी रही, उन्होंने तेंदुए के शव को रस्सी से बांधकर गाँव में घुमाया। उसके पीछे दौड़ रही भीड़ ने जमकर लाठी भी भांजी। तेंदुआ हमला के बाद उसको मार डालने के बाद देर रात वन विभाग की नींद टूटी। इसके बाद टीम गांव पहुंची और रात भर गांव के घरों को खंगाला, लेकिन तेंदुआ का शव गांव के जंगल से मिला। विभाग के वन संरक्षक एवं प्रभारी निदेशक जावेद अख्तर व मुख्य संरक्षक ललित वर्मा भी वन विभाग के अधिकारियों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस मामले में 21 लोगों लोगों को चिन्हित किया गया है।

Exit mobile version