Site icon Badaun Today

भाजपा की पहली लिस्ट में यूपी के 6 सांसदों के काटे टिकट, उतारे नए उम्मीदवार

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने होली की शाम जारी लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उत्तर प्रदेश के 28 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने इनमें से अपने छह वर्तमान सांसदों के टिकट काट दिए हैं। वहीं पार्टी ने वीवीआईपी सीट मानी जाने वाली अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतारा है।

मोदी सरकार में कृषि राज्यमंत्री और शाहजहांपुर से लोकसभा सांसद कृष्णा राज, आगरा से सांसद और अनसूचित जाति के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया, संभल के सांसद सतपाल सैनी और हरदोई से सांसद अंशुल वर्मा का टिकट काट दिया है इसके अलावा फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल और मिश्रिख से सांसद अंजू बाला को दुबारा मौका नही दिया गया है जिन 6 लोगों का टिकट कटा है उनमें से 4 अनुसूचित जाति और 2 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं।

नया प्रत्याशी किसे बनाया?

बीजेपी की गुरुवार को जारी पहली सूची में एसपी सिंह बघेल आगरा, परमेश्वर लाल सैनी संभल, राजकुमार चाहर फतेहपुर सीकरी, जयप्रकाश रावत हरदोई, अशोक रावत मिश्रिख और अरुण सागर शाहजहांपुर से शामिल हैंवहीं पार्टी ने वीवीआईपी सीट मानी जाने वाली अमेठी लोकसभा की सीट से स्मृति ईरानी को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मुकाबला करने के लिए मैदान में उतारा है। अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी को 4,08,651 वोट मिले थे जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वन्दी बीजेपी की स्मृति ईरानी को 3,00,748 वोट हासिल हुए थे। कांग्रेस ने अपनी इस परंपरागत सीट को 1,07,903 वोटों से जीता था।

Exit mobile version