Site icon Badaun Today

यूपी में सभी सरकारी और निजी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद, बढ़ेगी सख्ती

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों ने सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है। स्कूल फिर से बंद होने शुरू हो गए हैं। अब स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे, इस संबंध में प्रदेश के सीएम योगी ने निर्देश जारी किए हैं। यूपी में भी कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में कल 900 से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। सीएम ने कोरोना गाईडलाईन का पालन करने के लिए सख्ती बरतने के आदेश भी दिए हैं।

सीएम योगी ने मंगलवार को अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक कर कोरोना संक्रमण की समीक्षा की और कई अधिकारियों को कई निर्देश भी जारी किए। सीएम योगी ने कक्षा 1 से 8वीं तक प्रदेश के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने के निर्देश दिए। इससे पहले इन्हें 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला हुआ था। बैठक में सीएम ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मामलों में आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य रूप से किया जाए। साथ ही उन्होंने टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए।

सीएम योगी ने कहा कि समूहों में संचालित संस्थानों, बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, आदि में टेस्टिंग प्राथमिकता पर दी जाए। सीएम योगी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियों को भी पूरी तरह से सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं। संक्रमण की निगरानी के लिए सीएम में हर वार्ड और गांव में निगरानी समिति के गठन के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाए। सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और इजाल की सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त की जाए और नियंत्रण के भी प्रभावी इंतजाम किए जाएं।

Exit mobile version