Site icon Badaun Today

बदायूं में पत्थर से कुचलकर कुत्ते के बच्चे की हत्या, इंस्पेक्टर बोले- योगी जी मुकदमा दर्ज कराने नहीं आते

आरोपी मुकेश यादव और पशु प्रेमी वीकेंद्र शर्मा

बदायूं। शहर में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में एक कुत्ते के बच्चे की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी गयी। इसके बाद शव को गड्ढे में दबा दिया गया। इसका किसी ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। मामले की शिकायत जब थाने में पहुंची तो शिकायतकर्ता और इंस्पेक्टर के बीच कहासुनी हो गई। इंस्पेक्टर ने हत्या को जायज ठहराते हुए कहा कि किसी के बच्चे को कुत्ता काटेगा, तो वह उसे मारेगा ही। साथ ही उन्होंने कहा कि योगी जी यहां मुकदमा दर्ज कराने भी नहीं आते हैं।

थाना क्षेत्र के सुंदरनगर मोहल्ले में मंडी समिति के पास कुत्ते के बच्चे को पत्थर से कुचलकर मारने का एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में एक युवक पिल्ले को क्रूरता पूर्वक पत्थर से कुचलकर मार रहा था। मामले का संज्ञान लेते हुए पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा जब मौके पर पुलिस लेकर पहुंचे तो हत्या करने वाले युवक ने पिल्ले के शव को वही खेत में गड्ढा कर दबा दिया था। उन्होंने यूपी 112 पुलिस को कॉल कर बुलाया। इसके बाद गड्ढे से पिल्ले के शव को बाहर निकला। उसी समय वहां पिल्ले को मारने वाला युवक पहुंच गया।

वहीं विकेंद्र शर्मा ने उससे पिल्ले को मारने की वजह पूछी तो आरोपी युवक मुकेश यादव ने बताया कि पिल्ला पागल हो गया था, उसके बेटे को काट लिया था इसलिए मार दिया। मुकेश का कहना है कि वह पिल्ला मोहल्ले में कई बच्चों को काट चुका है। वीकेंद्र का कहना है कि अगर कुत्ता पागल था तो मुकेश को किसी डॉक्टर या हम जैसे पशु प्रेमियों को बताना चाहिये था। हम उसका इलाज करवाते लेकिन इस तरह उसकी हत्या करना गलत है।

वीकेंद्र ने आरोपी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है हालाँकि थाना पुलिस ने देर शाम तक एफआईआर दर्ज नहीं की। इंस्पेक्टर राजेश कुमार कहना है कि दूसरी तरफ से भी एक तहरीर आई है। उसमें पिल्ले ने जिन बच्चों को काटा था, उनके नाम दिए गए हैं। मामले की जांच कर कार्रवाई होगी।

कहासुनी की वीडियो वायरल
विकेंद्र शर्मा जब आरोपी के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुँचे तो इंस्पेक्टर राजेश कुमार के बीच कहासुनी हो गई। इंस्पेक्टर ने कहा कि किसी के बच्चे को कुत्ता काटेगा तो वह उसे मारेगा ही। जबकि विकेंद्र ने हत्या को गलत ठहराया। विकेंद्र ने कहा कि उन्होंने खुद शहर में 350 से अधिक कुत्तों का एंटी रेबीज वैक्सीनेशन करा दिया है। इस पर इंस्पेक्टर ने कहा कि फिर यह कुत्ते आपने छोड़ क्यों रखे हैं?

इस पर विकेंद्र के सहयोगी ने कहा कि ऐसे तो गाय भी खुली घूम रही है तो क्या योगी जी उन्हें बांध कर रखेंगे? इस पर इंस्पेक्टर ने कहा कि योगी जी बांध का नहीं रखेंगे लेकिन वह यहां मुकदमा दर्ज कराने भी नहीं आते। बात गोकशी की आई तो इंस्पेक्टर ने पशु प्रेमी विकेंद्र से कह दिया कि हो सकता है कि तुम गोकशी करा रहे हो।

Exit mobile version