Site icon Badaun Today

पुलिस बूथ को बनाया भाषण मंच, सपा जिलाध्यक्ष समेत 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया। यूपी के बलिया जिले के सिकन्दरपुर क्षेत्र में पुलिस बूथ पर सभा करने के मामले में समजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत छह नेताओं व लगभग डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है और पार्टी के पांच नेताओं को गिरफ्तार किया गया है।

सपा कार्यकर्ताओं की ओर से सोमवार को नगर में साइकिल रैली निकाली गई। इस दौरान उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब नगर भ्रमण के बाद स्थानीय बस स्टैंड पहुंचे सपाइयों ने पुलिस बूथ को ही मंच बना दिया। आश्चर्य तो यह है कि करीब 25 मिनट तक चले भाषणबाजी को मौके पर मौजूद पुलिस देखती रही और सपा कार्यकर्ता पुलिस बूथ से पार्टी नीतियों का प्रचार-प्रसार करते रहे।

हालांकि बाद में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से हटने का आदेश दिया। पुलिस के कड़े रुख के बाद सपा कार्यकर्ता वहां से चलते बने। लेकिन जब मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में गया तो आनन-फानन मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया।

इस मामले में सिकन्दरपुर पुलिस चौकी के प्रभारी काली शंकर तिवारी की तहरीर पर सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव व जिला सचिव राजन कनौजिया सहित छह नेताओं के विरुद्ध नामजद व लगभग डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 269 (संक्रमण फैलाना) व 188 (जानबूझकर आदेश की अवमानना करना) तथा महामारी अधिनियम की सुसंगत धारा में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने अभी तक शेख अहमद अली, संजय, शोएबुल इस्लाम, रवि यादव, हेसामूल खान, सोएब खान को गिरफ्तार कर लिया है।

Exit mobile version