Site icon Badaun Today

शादी वाले घर में अचानक सिलेंडर फटने से लगी आग, लाखों का नुकसान

सहसवान। जरीफनगर थाना क्षेत्र के ग्राम करियावैन सिलेंडर फटने से शादी की खुशियां मातम में बदल गयी। दोपहर को खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई। इससे जेवरात समेत लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई।

गाँव करियावैन निवासी बिजेंद्र के पुत्र राजेन्द्र की कल बुधवार को बरात जानी थी। घर में आज तेलपूजन की तैयारियां चल रहीं थीं। गाँव में भोज कराने का इंतजाम हो रहा था। मंडप के बगल में ही घर की महिलाएं चूल्हे पर खाना पका रहीं थीं। इसी बीच करीब गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने लगी, आसपास लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। सिलेंडर से भड़की आग ने देखते ही देखते छप्पर को चपेट में ले लिया। भीषण धुएं के गुबार में सभी अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग खड़े हुए।

थोड़ी ही देर में सिलेंडर जोर के धमाके के साथ फट गया। इससे कमरे में रखा बक्सा तथा अलमारी में आग लग गई। पास-पड़ोसियों और फायर ब्रिगेड की मदद से मुश्किल से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक बक्से तथा अलमारी में रखा सारा सामानन नकदी और जेवरात जलकर खाक हो गए। 

सिलेंडर इतनी जबर्दस्त तरीके से दगा कि उसकी धमक दूर तक सुनाई दी। पास-पड़ोसियों के मुताबिक धमाका इतनी जोर से हुआ लगा कि कहीं कोई बम दगा हो। आग लगने के बाद फटा सिलेंडर घर से करीब 600 मीटर में जाकर गिरा। जबकि उसके कुछ अवशेष आसपास बिखर गए। बिजेंद्र के भाई मंजीत कुमार ने घर में शादी की तैयारी थी, आग से दो लाख रुपये की नकदी, 3 लाख रुपए के जेवरात समेत अन्य सामान जल गया है। सूचना मिलने पर लेखपाल संघ के मंत्री सत्यपाल यादव ने हल्का लेखपाल अच्छेलाल के साथ मुआयना कर क्षतिपूर्ति की रिपोर्ट प्रशासन को सौंपने की बात कही है।

Exit mobile version