Site icon Badaun Today

डेंगू से चार लोगों की मौत, डीएम पहुंचे मानकपुर

उझानी (बदायूं)। उझानी ब्लॉक के गाँव मानकपुर में डेंगू के प्रकोप से लोग दहशत में हैं। शनिवार को डीएम कुमार प्रशांत सीएमओ के साथ मानकपुर पहुंच गए। डीएम ने कहा प्रत्येक मरीज का समुचित उपचार किया जाए।

शनिवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने मानकपुर पहुंचकर ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों ने बताया कि गाँव में गंदगी की भरमार है, सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। डीएम ने गंदगी पर नाराजगी व्यक्त कार्य हुए सफाई कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारियों का वेतन रोक दिया जाए। डीएम ने गांव का निरीक्षण किया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक मरीज का समुचित उपचार किया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि उझानी सीएचसी में डेंगू की जांच नही होती। जिस पर डीएम ने सीएमओ मंजीत सिंह को पर्याप्त चिकित्सा व्यवस्था कराने का निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है मानकपुर गांव में अब तक करीबन 200 लोग वायरल फीवर, मलेरिया और डेंगू की चपेट में है। मंगलवार रात को गांव के दो लोगों की मौत हो गई। पिछले 15 दिन में चार लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग अपने दौरों, निरीक्षण का भले ही लाख दावे करे लेकिन गांव के हर तीसरे घर में कोई न कोई रोगी अवश्य मिल जाएगा। आलम यह है कि गांव में सजी अप्रशिक्षित चिकित्सकों की दुकानों पर मेला सा लगा हुआ है।

Exit mobile version