Site icon Badaun Today

चुनावी रंजिश में दो पक्षों में चले लाठी डंडे-फायरिंग, 16 पर मुकदमा

उसावाँ। दो पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर जमकर लाठी डंडे चले और फायरिंग हुई। इस प्रकरण में थाना पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पंचायत चुनाव को बीते लगभग एक महीना हो चुका हैं लेकिन लोगों के मन में अभी भी रंजिश पनप रही है जिसे कर लोग एक दूसरे के खून के प्यासे हो बैठे हैं। थाना क्षेत्र के ग्राम उदैया नगला निवासी श्यामचरण सिंह के चाचा बीते दिनों हुए पंचायत चुनाव में प्रधान पद के लिए प्रत्याशी थे। वहीं दूसरी ओर से बालिस्टर के बेटे बबलू की पत्नी अंजू देवी ने चुनाव लड़ा था। इस मुकाबले में राजबहादुर की चुनाव में जीत हुई। बताया जाता है कि चुनाव के वक्त भी दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी लेकिन तब मामला शांत करवा दिया गया था। वहीं शनिवार सुबह श्यामचरण पुत्र हाकिम सिंह खेत में शौच को गए थे। रास्ते में अवधेश उसावाँ से गांव वापस आ रहे थे।

इसी बीच दोनों में किसी बात को लेकर बहस छिड गयी। बात इतनी आगे बढ़ी कि दोनों पक्षों के लोग मौके पर पहुँच गए। जिसमें जमकर लाठी डंडे चले व फायरिंग भी हुई, झगड़े में श्यामचरण व अवधेश के सिर में चोटें आई हैं। गांव वालों की सूचना पर थानाध्यक्ष प्रकाश सिंह ने मौके पर पहुँच कर घायलों को उसावाँ सीएचसी पर लाकर भर्ती कराया। जहाँ से इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष प्रकाश सिंह ने बताया कि श्यामचरण ने अवधेश सहित 9 लोगों को नामजद व अवधेश ने श्यामचरण पक्ष के राजबहादुर सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। दोनों पक्षों की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मारपीट झगड़ा व जानलेवा हमला करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई हैं, मामले की जांचपड़ताल की जा रही हैं।

Exit mobile version