Site icon Badaun Today

सहसवान: दहेजी बाइक के लिए पत्‍नी को पीट-पीटकर मार डाला

सहसवान। दहेज में बाइक के लिए दहेज लोभी ससुराल वालों ने एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया है। मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लीवर फटने से मौत की पुष्टि हुई है। घटना के बाद से ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं। इस मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर ससुराल के लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव फाजिलपुर कुकरइया निवासी दुर्वेश की शादी तीन साल पहले उघैती थाना क्षेत्र के गांव महानगर निवासी राजकुमारी के साथ हुई थी। शुक्रवार को राजकुमारी की संदिग्धावस्थ मेें मौत हो गई। ससुराल पक्ष के लोगों ने मायके में सूचना दी कि राजकुमारी की 11 माह की बेटी को नहलाने के लिए घर में मामूली विवाद हुआ था, जिसकी वजह से राजकुमारी ने जहर खा लिया। सूचना के बाद मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे।

मृतका के भाई राजेश ने आरोप लगाया कि शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज में बाइक की रहे थे। मांग पूरी न होने पर विवाहिता को मानसिक व शारीरिक यातनाएं भी दी जाती थी। जिसके बाद राजेश ने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पीट-पीट कर हुई है हत्या

शनिवार को राजकुमारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक उसकी मौत लीवर फटने से हुई है। इंस्पेक्टर पंकज लवानिया ने बताया इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, नामजदों की तलाश जारी है।

मृतक के भाई राजेश के मुताबिक तीन साल पहले जब बहन कन्यादान किया तो लगा था कि उसकी की जिदगी संवर जाएगी। तब इसका तनिक भी एहसास नहीं हुआ था कि बहन की शादी नहीं बल्कि उसके अर्थी का सामान तैयार करने में जुटे हैं। शादी में कई साजो सामान उन्होंने दहेज में दिया था, इतना सबकुछ देने के बाद ससुराल पक्ष के लोग बाइक की मांग करने लगे।

Exit mobile version