Site icon Badaun Today

नाइजीरियन समेत दो हवाला कारोबारी गिरफ्तार, सामान जब्त

बदायूं। हवाला कारोबार करने के आरोप में एक नाइजीरियन समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग का नेटवर्क दिल्ली और यूपी से लेकर विदेशों तक फैला है।

शनिवार देर रात करीब दो बजे बिसौली के प्रभारी कोतवाल अश्विनी कुमार को सूचना मिली कि गांव संग्रामपुर में हवाला कारोबार का गिरोह चला रहे नाइजीरियन व्यक्ति गाँव में रहने वाले अपने साथियों के साथ दिल्ली जा रहा है। सूचना जिसके बाद अश्विनी कुमार ने चेकिंग करना शुरू कर दी। दबतोरी मोड़ आती हुई लग्जरी कार अचानक ही पुलिस को देखकर वापस लौटने लगी, पुलिस को शक हुआ और कार को कार को घेर लिया गया। अंधेरे का फायदा उठाते हुए दो लोग मौके से फरार हो गए। पुलिस ने कार चला रहे युवक और उसके साथी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम जेम्स ली पुत्र बोकारो निवासी स्टेट डेल्टा नाइजीरिया बताया, दूसरे युवक नेअपना नाम गुल्फाम पुत्र सरदार नवी और फरार साथियों के नाम शानू उर्फ नाजिम पुत्र आसिफ व सारिक नवी पुत्र अब्दुल साजिद निवासी संग्रामपुर थाना बिसौली बताया।

नाइजीरियन ने बताया कि वह दिल्ली के छतरपुर में रह रहा है। उसके संपर्क में तमाम युवक और युवतियां हैं जिनके सहारे वह लोग रैंडम फोन व ईमेल करके भोले भाले भारतीयों को लाटरी निकलने के नाम पर अपने करीबियों के खाते में रुपये डलवाते हैं। 15 से बीस लाख तक की लाटरी का झांसा देने के बाद वह 20 से 25 हजार रुपये खाते में डलवाकर हवाला कारोबार चला रहे हैं

पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद एसएसपी अशोक कुमार के सामने पेश किया, जहां से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। एसएसपी अशोक कुमार ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि तलाशी लेने पर कार से एक लैपटॉप, आठ मोबाइल, चार पासपोर्ट, पांच चेकबुक, 10 फर्जी पेनकार्ड, तीन फर्जी आधार कार्ड, चार एटीएम कार्ड, एक प्रेस लिखा आई कार्ड और 25160 रुपये बरामद हुए। एसएसपी ने बताया कि गैंग के फरार सदस्यों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं। हवाला कारोबार का पर्दाफाश करने के बाद एसएसपी ने बिसौली पुलिस की सराहना करते हुए पांच हजार का इनाम दिया है। 

Exit mobile version