Site icon Badaun Today

टक्कर के बाद ट्रक-बस में लगी भीषण आग, जिन्दा जले यात्री, मुआवजे का ऐलान

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में शुक्रवार रात भीषण सड़क हादसा हो गया है। ट्रक और डबल डेकर स्लीपर बस की आमने-सामने हुई जबरदस्त भिड़ंत से दोनों वाहनों में आग लग गयी, कई यात्रियों के मरने की आशंका है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र में सिरोही गांव के निकट कानपुर जीटी रोड पर घने कोहरे के कारण ट्रक और डबल डेकर स्लीपर बस की आमने-सामने जबरदस्त भिड़ंत हुई। हादसा रात करीबन 9 बजे हुआ। टक्कर लगते ही दोनों गाड़ियों में आग लग गई। स्लीपर कोच बस फर्रुखाबाद से छिबरामऊ होते हुए जयपुर जा रही थी। वहीं, ट्रक कन्नौज के बेवर से कानपुर की तरफ जा रहा था। टक्कर के बाद दोनों गाड़ियां धू-धू कर जलने लगी और आग का गोला बन गई। हादसे का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि स्लीपर कोच बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। हादसे में स्लीपर कोच बस में सवार कई यात्रियों की आग में जलकर मौत होने की आशंका है।

हादसे के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गयी, जीटी रोड पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। वाहनों की लंबी कतारें लगी। फायर बिग्रेड की कई गाड़ियाें ने कड़ी मशक्कत के बाद देर रात करीब 11 बजे आग बुझाई जा सकी। बस में कितने यात्री आग की चपेट में आकर मरे हैं, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

कन्नौज के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि बस में करीब स्टाफ सहित 45 लोग सवार थे। हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि बस फर्रुखाबाद की थी जिसमे 26 यात्री गुरसहायगंज और 17 यात्री छिबरामऊ से सवार हुए थे। डीएम ने बताया, ‘बस पूरी तरह जल चुकी है। यह पता लगा पाना मुश्किल है कि बस के अंदर कितने यात्री अभी फंसे हैं। हमने यात्रियों की सूची मांगी है। जिसके बाद ही हम मृतकों की संख्या पता लगा पाएंगे।’ 

Exit mobile version